Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर के दो नौजवान आतंकी संगठनों में हुए शामिल, अब तक 13 युवकों ने आतंकी की राह चुनी

पुलिस ने इस साल 21 जनवरी को जम्मू में लश्कर-ए-मुस्तफा के चीफ कमांडर हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने हिदायतुल्ला मलिक की निशानदेही पर सात और लोगों को गिरफ्तार किया था।

जम्मू-कश्मीर के दो नौजवान आतंकी संगठनों में हुए शामिल, अब तक 13 युवकों ने आतंकी की राह चुनी
X

दो युवा आतंकी संगठन में हुए शामिल

जम्मू-कश्मीर के नौजवान आतंकी सगठनों में भर्ती हो रहे हैं। लश्कर-ए-मुस्तफा और टीआरएफ के दो शीर्ष कमांडरों की गिरफ्तारी भी इन संगठनों में नये नौजवानों की भर्ती नहीं रोक पायी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर के दो लड़के आतंकी सगठन लश्कर-ए-मुस्तफा और टीआरएफ में शामिल हुए हैं।

हलांकि पुलिस ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। लेकिन पुलिस इन दोनों नौजवानों को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल (2021) में अब तक 13 लड़के आतंकी बने हैं।

गौरतलब हैं कि पुलिस ने इस साल 21 जनवरी को जम्मू में लश्कर-ए-मुस्तफा के चीफ कमांडर हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने हिदायतुल्ला मलिक की निशानदेही पर सात और लोगों को गिरफ्तार किया था।

वहीं 6 फरवरी की रात में सुरक्षाबलों ने ब्राह्मणा इलाके से टीआरएफ के कमांडर जहूर को गिरफ्तार किया था। सुरक्षाबलों ने जहूर की निशानदेही पर छह लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों शीर्ष आतंकियों की गिरफ्तारी से पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को लग रहा था कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा और टीआरएफ कमजोर होगा।

साथ ही इन संगठनों में नये लड़कों की भर्ती भी रूक जाएगा। लेकिन अब ऐसा लग नहीं रहा है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, आमिर शफी कथित तौर पर दो दिन पहले ही लश्कर-ए-मुस्तफा में शामिल हुआ है। उसका कोड अबु कासिम है। आमिर शफी दक्षिण कश्मीर के पालपोरा बटपोरा शोपियां का रहने वाला है। लश्कर-ए-मुस्तफा के डिप्टी चीफ कमांडर जुनैद ने आमिर शफी को भर्ती किया है!

वहीं श्रीनगर शहर के रहने वाले शोएब नाम के लड़के की आतंकी संगठन टीआरएफ में भर्ती होने की खबर है। इन दोनों लड़कों की आतंकी बनने की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं।

Next Story