Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक बच्चे की मौत

कश्मीर के बिजबेहरा में आतंकवादियों ने एक बार फिर सीआरपीएफ के जवानों की एक टीम पर हमला किया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया। वहीं, एक बच्चे की भी मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकी को किया ढेर, दोनों के बीच मुठभेड़ जारी
X
सुरक्षाबलों ने चार आतंकी को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के दक्षिणी कश्मीर के बिजबेहरा में शुक्रवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ टीम को निशाना बनाकर हमला कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में एक सीआरपीएफ के एक जवान शहीद होने की खबर है।

वहीं, एक बच्चे की भी मौत हो गई। आतंकियों के इस हमले के बाद से भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच अभी भी लगातार फायरिंग जारी है। हमले के बाद बढ़ते तनाव के बाद से फिलहाल के लिए इस इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

इस इलाके में 5 आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षा बल कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं। इलाकों के आसपास कड़ी सुरक्षा तैनात की गई है। उधर, पुलवामा के त्राल में गुरुवार से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी।

इस मुठभेड़ के दौरान जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस दौरान आतंकियों की ओर से फायरिंग में एक जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। इसके पहले गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर इलाके में 2 आतंकी को मार गिराया था।

फिलहाल, सभी इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

एक महीने में 15 एनकाउंटर

अगर जून की बात करें तो जम्मू-कश्मीर में अब तक 15 एनकाउंटर हुए हैं। इस मुठभेड़ में अब तक 46 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं, बुधवार को बडगाम के नारबल इलाके में सेना और पुलिस ने कार्रवाई की और लश्कर-ए-तैयबा के 5 मददगारों को गिरफ्तार किया।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story