Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: NIA की आतंकी फंडिंग मामले में कई स्थानों पर छापेमारी

सूत्रों ने बताया कि यह छापे इस समय बारामूला कस्बे में उधमपुर जेल (Udhampur Jail) में बंद जहूर अहमद मल्ला (Zahoor Ahmed Malla) के आवास पर चल रहे हैं।

Jammu Kashmir: NIA की आतंकी फंडिंग मामले में कई स्थानों पर छापेमारी
X

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency- एनआईए) आतंकी फंडिंग मामले (terror funding case) में जम्मू कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए (NIA) की टीम बारामूला और श्रीनगर (Baramulla and Srinagar) जिले के कई हिस्सों में छापेमारी कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि यह छापे इस समय बारामूला कस्बे में उधमपुर जेल (Udhampur Jail) में बंद जहूर अहमद मल्ला (Zahoor Ahmed Malla) के आवास पर चल रहे हैं।श्रीनगर जिले के निशात इलाके में भी एनआईए की छापेमारी जारी है। सूत्रों के मुताबिक, ये छापेमारी एनआईए द्वारा जांच की जा रही टेरर फंडिंग मामले में चल रही जांच का हिस्सा है।

संदिग्धों के आवासीय परिसरों की तलाशी ली जा रही

एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि छापेमारी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए एलओसी के पार व्यापार से उत्पन्न धन के दुरुपयोग के एक चल रहे मामले में शामिल होने वाले संदिग्धों के स्थानों से जुड़ी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) समेत अन्य सुरक्षा बलों की मदद से संदिग्धों के आवासीय परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 18 अप्रैल 2019 को भारत ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ दो बिंदुओं पर क्रॉस-एलओसी व्यापार को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया था। इसके बाद भी सीमा पार से कुछ लोगों के द्वारा हथियारों, नशीले पदार्थों और नकली मुद्रा की तस्करी के लिए इसका दुरुपयोग किया जा रहा था। .


और पढ़ें
Next Story