Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: पाकिस्तानी सेना ने राजौरी में तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

बीते मंगलवार को पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में सुबह तड़के सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की थी। भारतीय सेना ने भी जबरदस्त जवाब दिया था।

भारतीय सैनिकों का ख्याल रखेगी केंद्र सरकार, शुद्ध तेल में मिलेगा खाना
X
भारतीय सेना (प्रतीकात्मक फोटो)

जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर राजौरी जिले के मंजाकोटे और तारकुंडी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना में मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की गई है। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना को माकूल जवाब दे रही है।

बता दें कि बीते मंगलवार को पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में सुबह तड़के सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की थी। भारतीय सेना ने भी जबरदस्त जवाब दिया था।

इससे पहले लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के समीप बसे उरी में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था। पाकिस्तानी सेना यहां पर अंधाधुंध गोलाबारी की। उन्हीं अनगिनत बारूदी गोलों में से एक जिंदा शेल मकान के पास गिर गया था। सेना की बम डिस्पोसल स्क्वॉड ने मौके पर पहुंचकर इस शेल को खाली जगह पर सुरक्षित तरीके से उड़ा दिया था।

उरी के अलावा केरन और रामपुर सेक्टर भी पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। इधर घाटी में भी आतंकी वारदातों ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है, जिसका सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया। इस हफ्ते में सेना के जवानों ने 14 आतंकी गिराए हैं।

Next Story