Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर सीमा पर की गोलीबारी, बीएसएफ को बनाया निशाना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल (2021) की शुरुआत में भारत-पाक के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते के बाद बॉर्डर पार से की गई यह पहली फायरिंग थी।

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर सीमा पर की गोलीबारी, बीएसएफ को बनाया निशाना
X

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। संघर्ष विराम समझौते के बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर से कायराना हरकत करते हुए जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्‍टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल (2021) की शुरुआत में भारत-पाक के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते के बाद बॉर्डर पार से की गई यह पहली फायरिंग थी।

जानकारी के अनुसार, आज पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई है। हालांकि, फायरिंग में जानमाल के नुकसान कोई खबर सामने नहीं आई है।

बीएसएफ ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्‍तान की तरफ से गोलीबारी को देखते हुए बीएसएफ के जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। क्योंकि पाकिस्तान अक्सर फायरिंग करके आतंकियों को सीमा पार कराने में मदद करता है!

6 बजे फायरिंग शुरू हो

रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में सांबा सेक्टर के रामगढ़ इलाके में आज सुबह करीब 6 बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलीबारी की। पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ की पट्रोलिंग पार्टी को निशान बनाया। साथ ही आपको बता दें कि पाक की तरफ से बीते कई महीनों से हो रही गोलीबारी को देखते हुए 2 महीने पहले (25 फरवरी) ही भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर समझौता हुआ था। हालांकि पाकिस्‍तान ने एक बार फिर समझौते का उल्‍लंघन करते हुए गोलीबारी की है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच इस वर्ष (2021) में 25 फरवरी को अपने युद्धविराम समझौते पर फिर से हस्ताक्षर किए थे। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच नवंबर 2003 में सहमति बनी थी।

Next Story