Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर कटाक्ष, बोलीं- अमरनाथ यात्रा हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की निशानी होती थी, लेकिन भाजपा ने...

पूर्व सीएम ने कहा कि यह समझते हैं कि जम्मू-कश्मीर किसी और का हिस्सा है और 'घर में घुस कर मारेंगे' जैसा सलूक करते हैं।

महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर कटाक्ष, बोलीं- अमरनाथ यात्रा हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की निशानी होती थी, लेकिन भाजपा ने...
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बुधवार को श्रीनगर (Srinagar) में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर निशाना साधा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमरनाथ यात्रा हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की निशानी होती थी। लेकिन भाजपा ने इस यात्रा को सियासी हथकंडा बना दिया है कि जैसे जम्मू-कश्मीर को फतह करना है। इनके पास रिपोर्ट है, जिसमें लिखा है कि एक दिन में यात्रा के लिए 5 हजार से ज्यादा लोग नहीं जाने चाहिए।

जो हो गया, सो हो गया' तो हमारा वजूद मिट जाएगा

पूर्व सीएम ने कहा कि यह समझते हैं कि जम्मू-कश्मीर किसी और का हिस्सा है और 'घर में घुस कर मारेंगे' जैसा सलूक करते हैं। हमें इसका मुकाबला करना है। अगर हमने यह सोचा कि 'जो हो गया, सो हो गया' तो हमारा वजूद मिट जाएगा। हमारी ज़मीन, नौकरियां जा रही है।

हमने पाकिस्तान के साथ जाने से इंकार कर हिंदुस्तान से हाथ मिलाया

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, हम एक मस्लिम बहुल प्रदेश हैं। हमने पाकिस्तान के साथ जाने से इंकार कर हिंदुस्तान से हाथ मिलाया। हमने इस मुल्क का झंडा कबूल किया और उसके साथ अपना झंडा मिलाया। और दोनों झंडों को सलाम करते रहे। लेकिन आज हमारे घरों में घुसकर झंडे लगाते हैं।

और पढ़ें
Next Story