Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीरः उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान, बिजली-पानी के बिल पर मिलेगी छूट

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रदेश की जनता को बड़ी राहत देते हुए आर्थिक पैकेज की घोषणा की है।

जम्मू-कश्मीरः उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान, बिजली-पानी के बिल पर मिलेगी छूट
X
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रदेश की जनता को बड़ी राहत देते हुए आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। आर्थिक पैकेज में व्यापारियों से लेकर आम लोगों का पूरा ध्यान रखा गया है। राज्य के लिए 1,350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषण हुई है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 1,350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज में एक तरफ राज्य के व्यवसाय समुदाय के लोगों के लिए ऐलान किया है। तो वहीं दूसरी तरफ बिजली-पानी के बिलों पर एक साल तक 50 प्रतिशत छूट भी दी है। जिससे आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

उपराज्यपाल ने आर्थिक पैकेज की घोषणा के दौरान कहा कि मुझे आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे व्यवसाय समुदाय के लोगों के लिए 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह व्यवसाय समुदाय को सांत्वना देने के लिए हमारे द्वारा किए गए आत्मनिर्भार भारत और अन्य उपायों के लाभों के लिए अतिरिक्त है।

आदेश जारी होते ही जम्मू कश्मीर के लोगों को बिजली-पानी के बिलों पर एक साल तक 50 प्रतिशत छूट मिलेगी। इसके लिए अभी प्रशासन नोटिफिकेशन जारी करेगा। उपराज्यपाल के आदेश में कहा गया है कि कर्जधारकों को मार्च 2021 तक स्टैंप ड्यूटी में छूट दी जा रही है। हमने राज्य के व्यवसाय समुदाय के हर एक उधार लेने वाले शख्स को 5 फीसदी ब्याज देने का फैसला किया है। इससे राज्य के लोगों को आर्थिक मदद मिलेगी और साथ ही राज्य में रोजगार की अवसर भी मिलेंगे।

Next Story