Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लद्दाख: करगिल में आज 4.4 तीव्रता का भूकंप आया, किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

लद्दाख के कारगिल इलाके में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक कारगिल में पंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है

लद्दाख: करगिल में आज 4.4 तीव्रता का भूकंप आया,  किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं
X
भूकंप

लद्दाख के कारगिल इलाके में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक कारगिल में पंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है। खबर लिखने तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कारगिल में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, मंगलवार को लद्दाख में रिक्टर पैमाने पर 4.4 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप कारगिल के उत्तर-उत्तर-पश्चिम में 435 किमी पर सुबह 5.47 बजे आया।

जानकारी के लिए बता दें कि कारगिल में भूकंप के झटके आने की वजह से अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। इससे पहले भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में बीते दिनों महाराष्ट्र के पालघर में लगातार कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बीते 2 महीने के अंदर भारत के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसमें जम्मू कश्मीर, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र जैसे राज्य शामिल है।

भूकंप के झटकों से किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले भी यहां लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जाते रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2 महीने के अंदर ही 14 बार धरती हिल चुकी है।

एक्सपर्ट ने कहा है कि इस तरह से बार-बार छोटे-छोटे भूकंप के झटके आना एक बड़े झटके की तरफ इशारा करता है। ऐसे में हमें अलर्ट रहना चाहिए और पहले से ही कई चीजों के लिए तैयारी करके रखना चाहिए।

Next Story