Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: ग्रामीणों ने बताया कैसे पकड़े लश्कर के दो आतंकी, इस तरह की थी प्लानिंग

रियासी ज़िले के तुकसान गांव (Tuksan village) के लोगों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों फैजल अहमद डार और तालिब हुसैन (Faizal Ahmad Dar and Talib Hussain) को हथियारों के साथ पकड़ा।

Jammu Kashmir: ग्रामीणों ने बताया कैसे पकड़े लश्कर के दो आतंकी, इस तरह की थी प्लानिंग
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में रियासी ज़िले के तुकसान गांव (Tuksan village) के लोगों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों फैजल अहमद डार और तालिब हुसैन (Faizal Ahmad Dar and Talib Hussain) को हथियारों के साथ पकड़ा। इसके बाद गांव के लोगों ने आतंकियों (terrorists) को पुलिस के हवाले कर दिया। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार भी बरामद किए गए।

इसके बाद आतंकियों को पकड़ने में शामिल रहे एक व्यक्ति ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने किस तरह इन आतंकियों को पकड़ा है। आतंकियों के पकड़ने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि मेरे पास भाई का फोन आया। उसने बताया कि दो लोग उसको मारने आए हैं। हम वहां पहुंचे और देखा कि सारे आतंकी सोए हुए थे।

रोशनी कम थी इसलिए हमने सुबह तक इंतज़ार किया। हमने उनका एक बैग अपने कब्ज़े में लिया जिसमें गोला बारूद था। इस बीच एक आतंकी ने भागने की कोशिश की लेकिन हमारे दूसरे भाई ने उसको रोका। हमने इनको रस्सी से बांधकर एसडीपीओ को बुलाया। एसडीपीओ के साथ आर्मी और पुलिस भी वहां पहुंची थी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 5 लाख के इनाम का किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी ज़िले के तुकसान गांव में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को पकड़ने वाले बहादुर ग्रामीणों के लिए 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। उपराज्यपाल ने कहा है कि सुरक्षा बलों ने अब तक बहुत तालमेल में काम किया है और अमरनाथ यात्रा में अब तक के सबसे अच्छे सुरक्षा बंदोबस्त हैं। अब तक श्रद्धालुओं की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई है और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है।

वहीं जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि कुछ दिनों से देखा जा रहा था कि लश्कर, चिनाब घाटी और राजौरी-पुंछ क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है। इन्हें रोकने के कई प्रयास किए गए। जैसे मॉड्यूल पकड़े जा रहे हैं मुझे उम्मीद है कि इन्हें दोबारा पनपने नहीं दिया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story