Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: पुलवामा के गंगू क्रॉसिंग के पास आतंकियों ने जवानों पर की फायरिंग, CRPF का एक जवान शहीद

घायल जवान को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान सीआरपीएफ के एसआई विनोद कुमार (CRPF jawan Martyred) ने दम तोड़ दिया।

जम्मू कश्मीर: पुलवामा के गंगू क्रॉसिंग के पास आतंकियों ने जवानों पर की फायरिंग, CRPF का एक जवान शहीद
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी (Terrorists) अपनी नापाक करकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलवामा (Pulwama) के गंगू इलाके (Gangu area) में आज आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इसके बाद मौके से फरार हो गए। इस आतंकी हमले में गोली लगने से एक सीआरपीएफ का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान सीआरपीएफ के एएसआई विनोद कुमार (CRPF jawan Martyred) ने दम तोड़ दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलवामा के गंगू क्रॉसिंग के पास एक चेक पोस्ट पर स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के जवान चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

12 जुलाई को श्रीनगर में हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि 12 जुलाई को भी श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में आतंकियों ने एक पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में एक जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी मुश्ताक अहमद की मौत हो गई थी। जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी फैयाज अहमद और अबू बकर घायल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में अधिकारियों ने आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच 19 जून को हुई मुठभेड़ की जांच के आदेश दिए हैं। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। एकनाउंटर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोलाब इलाके के चंडीगाम इलाके में हुआ था। एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक, लोलाब के अनुमंडल अधिकारी को चंडीगाम में आतंकवाद विरोधी अभियान की सीआरपीसी की धारा 176 के तहत पड़ताल करने के लिए जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

और पढ़ें
Next Story