Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: सेना ने जारी की आतंकवादियों पर रिपोर्ट, इस साल में अब तक 161 आतंकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन और एनकाउंटर को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है।

बारामुला में आतंकी मुठभेड़: हिमाचल का एक और लाल शहीद
X
फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन और एनकाउंटर को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसमें कहा है कि इस साल अगस्त तक 161 आतंकवादी मुठभेड़ के दौरान मारे जा चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने जानकारी देते हुए बताया है कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल तक 161 आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। तो वहीं सिर्फ अगस्त महीने में 16 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं दूसरी तरफ सेना ने कहा कि सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना के भी 61 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं।

सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि सिर्फ अकेले अगस्त महीने में ही जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में मुठभेड़ के दौरान 16 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं इस दौरान 10 जवान भी शहीद हो गए।

अभी हाल ही में 2 दिन पहले 24 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने अलग-अलग इलाकों में 8 से 10 आतंकवादियों को मार गिराया था। अभी हाल ही में जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, राजौरी और कुलगाम में सेना ने आतंकवादियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया।

सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के संभाग में एक घुसपैठिए को बीते दिनों मार गिराया गया है । यह आतंकवादी भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में इसकी तलाश जारी थी।

वहीं दूसरी तरफ श्रीनगर में एक पंच की अपहरण के बाद हत्या के बाद गोलीबारी में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। बता दें कि लगातार जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सेना का अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें मुठभेड़ और सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Next Story