Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीडीसी चुनाव परिणाम के बाद उमर अब्दुल्ला बोले- भाजपा का वोट शेयर हमारे मुकाबले ज्यादा, बताई ये वजह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का वोट शेयर हमारे मुकाबले अधिक है। जिसकी एक वजह है उन्होंने हमसे ज़्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा। सबसे ज़्यादा सीटें पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन को मिली हैं।

डीडीसी चुनाव परिणाम के बाद उमर अब्दुल्ला बोले- भाजपा का वोट शेयर हमारे मुकाबले ज्यादा, बताई ये वजह
X

नेशनल कांफ्रेंस (एमसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव परिणाम में वोट शेयर को लेकर बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमने चुनाव के बाद नहीं, चुनाव से पहले गठबंधन बनाया था। लोगों ने हमें ज्वाइंट वोट दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का वोट शेयर हमारे मुकाबले अधिक है। जिसकी एक वजह है उन्होंने हमसे ज़्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा। सबसे ज़्यादा सीटें पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन को मिली हैं।

उमर अब्दुल्ला ने आगे कहा कि हुकूमत के कुछ अफसरों ने नतीजे निकले के बाद गिरफ़्तारियां, धमकियां शुरू की हैं। मकसद सिर्फ यही है कि कश्मीर प्रोविज़न के जिन ज़िलों में रिजल्ट को तबदील कर सकते हैं और डीडीसी चेयरमैन गुपकार अलायंस को छोड़कर दूसरी पार्टी का बना सकते हैं, वहां जोर-शोर से ये काम चल रहा है।

बता दें कि डीडीसी चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। भाजपा ने 75 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट, पीडीपी को 27 और कांग्रेस को 26 सीट मिली हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी को 4,87,364 वोट मिले हैं। नेशनल कॉन्‍फ्रेंस को 2,82,514, पीडीपी को 57,789 और कांग्रेस 1,39,382 मिले हैं। यदि इन तीनों पार्टियों के वोट मिला दिये जाएं तब भी भाजपा के वोट इनसे ज्यादा हैं।

Next Story