Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: ग्रामीणों ने लश्कर के 2 आतंकियों को पकड़कर सुरक्षाबलों को सौंपा, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद- डीजीपी ने की इनाम की घोषणा

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, जम्मू के एडीजीपी ने कहा कि रियासी ज़िले के तुकसान गांव के लोगों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों फैजल अहमद डार और तालिब हुसैन को हथियारों के साथ पकड़ा है।

Jammu Kashmir: ग्रामीणों ने लश्कर के 2 आतंकियों को पकड़कर सुरक्षाबलों को सौंपा, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद- डीजीपी ने की इनाम की घोषणा
X

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के एक गांव के लोगों ने बड़ी बाहदुरी का काम किया है। दरअसल रियासी जिले के तुकसान (Tuksan) के ग्रामीणों ने लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकियों को हथियारों के साथ पकड़ लिया है। जिसके बाद डीजीपी (DGP) ने गांव के लोगों के लिए दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, जम्मू के एडीजीपी ने कहा कि रियासी ज़िले के तुकसान गांव के लोगों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों फैजल अहमद डार और तालिब हुसैन को हथियारों के साथ पकड़ा है। दोनों आतंकियों के पास से 2 एके राइफल, 7 ग्रेनेड और 1 पिस्टल बरामद हुआ है। इसके अलावा भारी मात्रा में खाने-पीने का समान भी बरामद किया है। डीजीपी ने ग्रामीणों के लिए 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

रिपोर्ट के अनुसार, पकड़े गए आतंकियों की पहचान फैजल अहमद डार और राजौरी के तालिब हुसैन के रूप में हुई है। फैसल अहमद लश्कर का ए कैटेगिरी का आतंकी है। ऐसा बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों में एक आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की साजिश का मास्टरमाइंड भी शामिल है। एक अधिकारी का कहना है कि रियासी जिले में भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को पकड़कर ग्रामीणों ने भारतीय सुरक्षाबलों के हवाले कर दिया।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी जिले के तुकसान गांव में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को पकड़ने वाले बहादुर ग्रामीणों के लिए 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की।

और पढ़ें
Next Story