Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग

पाकिस्तान ड्रोनों का इस्तेमाल हथियार और मादक पदार्थ (Weapons and narcotics) गिराने के लिए करता रहा है।

J&K: अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग
X

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आज अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके दो पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani drone) भारतीय सीमा (Indian border) के भीतर आ गए। जब बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन उड़ते हुए देखे तो उनपर गोलीबार (Firing) कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,अधिकारियों ने बताया आज आरएस पुरा सेक्टर (RS Pura Sector) के अरनिया क्षेत्र में बीएसएफ (BSF) के जवानों ने दो ड्रोनों को मार गिराने का प्रायस किया लेकिन वे पाकिस्तान की ओर लौट गए।

बीते कुछ दिनों से बॉर्डर पर है शांति

जवानों ने करीब 15 गोलियां चलाईं थी। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ड्रोनों का इस्तेमाल हथियार और मादक पदार्थ (Weapons and narcotics) गिराने के लिए करता रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि दोनों देश भारत और पाकिस्तान (India And Pakistan) इस साल 24-25 फरवरी की रात से 2003 के संघर्ष विराम समझौते को बरकरार रखने पर सहमत हुए थे। तब से ही बॉर्डर पर शातिं बनी हुई है।

अभी कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि आज सुबह अरनिया के जब्बोंवाल और विक्रम सीमा चौकी क्षेत्रों (Jabbowal and Vikram border outpost areas) के ऊपर दो पाकिस्तानी ड्रोन देखे हुए। जवानों ने उन पर फायरिंग की, जिसके बाद वे वापस लौट गए। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। जवानों ने सर्च ऑपरेशन (Search operation) शुरू किया है, ताकि पता लगाया जा सके कि ड्रोनों ने पाकिस्तान की तरफ लौटने से पहले कुछ गिराया तो नहीं है। अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है।

Next Story