Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्‍तान ने आतंकियों को मदद पहुंचाने के लिए भेजा ड्रोन, भारतीय सेना ने मार गिराया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्‍वाडकॉप्‍टर जम्‍मू कश्‍मीर के केरन सेक्‍टर में भारतीय सीमा में करीब 70 मीटर अंदर घुसपैठ करते हुए गिरा।

पाकिस्‍तान ने आतंकियों को मदद पहुंचाने के लिए भेजा ड्रोन, भारतीय सेना ने मार गिराया
X
ड्रोन

पाकिस्‍तान अपनी लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना सीमा पर संघर्षविराम के साथ ही आतंकियों को मदद पहुंचाने और सर्विलांस के लिए क्‍वाडकॉप्‍टर का इस्‍तेमाल कर रहा है।

भारतीय सेना ने आज पाकिस्‍तान के ऐसे ही क्‍वाडकॉप्‍टर को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि यह अनमैंड एरियल व्‍हीकल या ड्रोन होते हैं। ड्रोन के जरिये सामान को भारतीय क्षेत्र में गिराता है। फिर वह उस क्षेत्र की जासूसी करता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्‍वाडकॉप्‍टर जम्‍मू कश्‍मीर के केरन सेक्‍टर में भारतीय सीमा में करीब 70 मीटर अंदर घुसपैठ करते हुए गिरा। बताया जा रहा है कि यह क्‍वाडकॉप्‍टर पाकिस्‍तानी सेना के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप का हिस्‍सा है। इस ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान पहले भी इस तरह के ड्रोन का इस्‍तेमाल एलओसी पर करता रहा है। पाकिस्तान इनके जरिये वह आतंकियों को हथियार और जरूरी सामान पहुंचाने का प्रयास करता है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान कश्मीर के पीर पांजाल रेंज में पाकिस्‍तान की तरफ से ड्रोन के जरिए आतंकियों को हथियार सप्‍लाई करने की बात सामने आई थी।

Next Story