Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: नगरोटा मुठभेड़ पर IG का बयान, बोले- DDC चुनाव को निशाना बनाने के इरादे से आतंकी ने की घुसपैठ

जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि इस मुठभेड़ में आतंकी के पास से 11 एके -47 राइफल, 3 पिस्तौल, 29 ग्रेनेड और अन्य उपकरण बरामद किए गए। इलाके को घेरकर ऑपरेशन जारी है।

जम्मू कश्मीर: नगरोटा मुठभेड़ पर IG का बयान, बोले- DDC चुनाव को निशाना बनाने के इरादे से आतंकी ने की घुसपैठ
X

नगरोटा मुठभेड़ पर IG का बयान

जम्मू और कश्मीर: जम्मू जोन के नगरोटा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में चार आतंकियों को मार गिराया। यह मुठभेड़ नगरोटा के बान टोल प्लाजा के पास हुई थी, जो अब समाप्त हो गई है।

जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि खुफिया जानकारी के बाद नगरोटा में सुरक्षा कड़ी की गई और हर नाके पर आने जाने वाले वाहनों की जांच शुरू की गई। इस दौरान सुरक्षा बलों ने बान टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। वाहनों की जांच के दौरान सुबह 5 बजे एक ट्रक को रोका गया।

बड़े हमले के इरादे से आतंकी की घुसपैठ

इस दौरान ट्रक चालक फरार हो गया। ट्रक की तलाशी के दौरान आतंकवादियों के एक समूह ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भागने लगे। इस दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। आईजी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकवादी मारे गए।

उनके पास से 11 एके -47 राइफल, 3 पिस्तौल, 29 ग्रेनेड और अन्य उपकरण बरामद किए गए। ऐसा लगता है कि उन्होंने कुछ बड़ा करने के इरादे से घुसपैठ की थी और कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे। अभी भी ऑपरेशन चल रहा है। ट्रक चालक फरार है, हम उसकी तलाश कर रहे हैं।

यह संभव है कि वे एक बड़े हमले की योजना बनाकर डीडीसी चुनाव को निशाना बना रहे थे।हालांकि, हम जांच कर रहे हैं।इस मुठभेड़ को लेकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा चार आतंकवादियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गए।

मौके पर उन्हें अस्पताल भेज दिया गया। अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ और जम्मू और कश्मीर पुलिस को सांबा सेक्टर से नगरोटा टोल प्लाजा की ओर आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में इनपुट मिला था। इस सूचना के तहत सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था।

जिसमें आतंकवादी फंस गए और उन्हें मौके पर ढेर कर दिया गया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story