Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीरः पूर्व विधायक रक्षपाल सिंह का कोरोना से निधन, उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट

जम्मू कश्मीर में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच पूर्व विधायक रक्षपाल सिंह का कोरोना की वजह से निधन हो गया है।

हिमाचल में आज आए कोरोना के 81 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 7105
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच पूर्व विधायक रक्षपाल सिंह का कोरोना की वजह से निधन हो गया है। उनके निधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शोक जताया है वहीं बीते दिन 300 के आसपास बैंक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक रक्षपाल सिंह कोरोना संक्रमित होने की वजह से निधन हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करने पर शोक जताया है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आज सुबह ही मैंने अपने वरिष्ठ सहयोगी और कालाकोट के पूर्व विधायक इराजौरी रक्षापाल सिंह को कोविड-19 में खो दिया। कल ही मैंने उससे अच्छे से कामना करने के लिए बोला था। वह ऑक्सीजन सपोर्ट में थे लेकिन अच्छी आत्माओं में। कम से कम 24 घंटे बाद वह नहीं है। मेरी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में 298 बैंक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद प्रशासन पूरी तरह सख्त हो गया है। प्रशासन की तरफ से बीते दिनों 30 टीमों का गठन किया गया, जो जिलों में जाकर बैंक कर्मचारियों की कोरोना जांच कर रहे हैं। बता दें कि इस प्रक्रिया में 4000 से ज्यादा कर्मचारियों की जांच की गई। जिसमें से अब तक 258 बैंक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर के कई जिलों में बैंकों की शाखाओं में तैनात कर्मचारियों की जांच लगातार की जा रही है। जिनमें अंतिम टेस्ट में 298 बैंक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। उसके बाद से प्रशासन ने विभिन्न बाजारों और सरकारी कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों की जांच बढ़ा दिया। जम्मू कश्मीर बैंक के साथ ही पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बरोड़ा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कई कर्मचारी भी करोना से संक्रमित पाए गए।

कोविड-19 की वेबसाइट के मुताबिक, रात 10 बजे तक भारत में इतने मामले सामने आए 85,292 मामले सामने आए हैं और अब तक पूरे देश में संक्रमितओं की संख्या 41,96,131 पहुंच गई है। वही पूरे देश में अब तक 8,82,793 लोग एक्टिव हैं। इसके अलावा अभी तक रात 10 बजे तक 63,304 लोग रिकवर किए गए हैं और अब तक पूरे देश में रिकवरी रेट 32,40,977 पहुंच गया है।

Next Story