Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 अज्ञात आतंकी ढेर

रविवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। मारे गए आतंकियों से तीन एके 47 राइफल और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से नाकाम हुआ पुलवामा जैसा आतंकी हमला, अवंतीपुरा इलाके में पकड़ा गया 52 किलोग्राम विस्फोटक और 50 डेटोनेटर
X
भारतीय सेना (प्रतीकात्मक फोटो)

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के श्रीगुफावाड़ा इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। सीआरपीएफ की क्विक एक्शन टीम के साथ ही पुलिस और सेना की 3 राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते रविवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। मारे गए आतंकियों से तीन एके 47 राइफल और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

बता दें कि सुरक्षबलों को सोपोर के रेबान गांव में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षबलों ने पर रविवार तड़के चार बजे सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान एक घर में छिपे आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरा लिया। आतंकियों ने खुद का घिरता देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। पहले तो सुरक्षा बलों ने उन्हें समर्पण का भरपूर मौका दिया। इसके बाद भी उन्होंने गोलीबारी जारी रखी तो जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें तीन आतंकी मार गिराए गए।

आईजीपी विजय कुमार ने कहा था कि मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी उस्मान पाकिस्तानी आतंकी संगठन तश्कर-ए-तैयबा का है। उस्मान हाल ही में हुए सोपोर हमले में भी शामिल था। उस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हुआ था और एक नागरिक भी मारा गया था।

Next Story
Top