Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ शुरू

सोमवार को घाटी में सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की आतंकियों की साजिश नाकाम हो गई थी।

Shopian Encounter: जांच में हुआ खुलासा - शोपियां मुठभेड़ में मारे गए थे मजदूर, भारतीय सेना ने दिए जवानों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश
X
भारतीय सेना, फ़ोटो फ़ाइल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आज आतंकियों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। बताया जा रहा है, यह मुठभेड़ पुलवामा के मारवाल इलाके में चल रही है। कश्मीर जोन के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बल ने मोर्चा संभाला हुआ है। लेकिन अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर सामने नहीं आयी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते सोमवार को घाटी में सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की आतंकियों की साजिश नाकाम हो गई थी। आतंकियों ने श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर आईईडी प्लांट किया हुआ था। लेकिन समय रहते जवानों ने ढूंढकर आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया।

बताया जा रहा है, सोमवार की सुबह रोड ओपनिंग पार्टी ने संदिग्ध वस्तु देखी। इसके बाद इस रोड पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गयी। जांच में पता चला, यह आईईडी है। इस पर बम निरोधक दस्ते को बुलाकर इसे निष्क्रिय किया गया।

रोड ओपनिंग पार्टी में शामिल खोजी कुत्तों की मदद से आईईडी को बरामद करने में सफलता हासिल हो सकी। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने कूटा मोड़ का चयन इसलिए किया था क्योंकि यहां वाहनों की रफ्तार कम होगी। इससे वाहनों को निशाना बनाने में आसानी रहेगी।

Next Story