Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लद्दाख में पकड़ा गया चीनी सैनिक, पास से मिले कई दस्तावेज

भारत-चीन एलएसी विवाद के बीच लद्दाख के चुमार-डेमचोक (Chumar Dmechok) में एक चीनी सैनिक पकड़ा गया है। बता दें कि उसके पास से कई सैन्य दस्तावेज भी मिले हैं।

लद्दाख में पकड़ा गया चीनी सैनिक, पास से मिले कई दस्तावेज
X

लद्दाख में पकड़ा गया चीनी सैनिक, पास से मिले कई दस्तावेज

भारत-चीन एलएसी विवाद के बीच लद्दाख के चुमार-डेमचोक (Chumar Dmechok) में एक चीनी सैनिक पकड़ा गया है। बता दें कि उसके पास से कई सैन्य दस्तावेज भी मिले हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि वो गलती से भारतीय इलाके में घुस गया है। इसलिए उसे सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद वापस भेजा जा सकता है।

अनजाने में घुसने की संभावना

लद्दाख के चुमार-डेमचोक क्षेत्र में एक चीनी सैनिक के पकड़े जाने से बवाल मच गया। हालांकि सुरक्षाबलों का कहना है कि वो गलती से इलाके में घुस गया होगा। सूत्रों के मुताबिक, सारे प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद उसे चीनी सेना में वापस भेज दिया जाएगा।

मिले कई दस्तावेज

जानकारी मिल रही है कि उसके पास से कई दस्तावेज मिले हैं। ये मिलिट्री और सिविल डिपार्टमेंट के बताए जा रहे हैं। इसके अलावा उस सैनिक से पूछताछ भी की जा रही है। साथ ही ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वो गलती से घुसा था या उसकी नीयत जासूसी करने की थी। हालांकि ये भी बताया जा रहा है कि वो अपना याक वापस लेने के लिए भारत में आ गया होगा। अगर ऐसा है, तो उसे वापस भेज दिया जाएगा।

Next Story