Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BSF ने पाकिस्तान की नापाक चाल को किया नाकाम, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर मिली 150 मीटर लंबी सुरंग

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सांबा सेक्टर के इंटरनेशनल बॉर्डर एरिया के पास एक टन्नल पाई गई। जम्मू में बीएसएफ आईजी एनएस जम्वाल ने बताया की कल टीम ने इस टन्नल को ढूंढ निकाला।

BSF ने पाकिस्तान की नापाक चाल को किया नाकाम, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर मिली 150 मीटर लंबी सुरंग
X
बीएसएफ, फ़ोटो एएनआई

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने आज अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की एक नापाक हरकत को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ के जवानों को जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर के गांव बैन ग्लाड में एक सुरंग मिली है। जिसका एक सिरा भारत, तो दूसरा पाकिस्तान की ओर है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सांबा सेक्टर के इंटरनेशनल बॉर्डर एरिया के पास एक टन्नल पाई गई। जम्मू में बीएसएफ आईजी एनएस जम्वाल ने बताया की कल टीम ने इस टन्नल को ढूंढ निकाला। ये 150 गज ज़ीरो लैंड से भारत की तरफ खुदी है। भारत की तरफ जहां इसका एग्ज़िट प्वाइंट है वहां रखे सैंड बैग्स पर पाकिस्तान की मार्किंग है।

उन्होंने आगे बताया कि सैंड बैग्स की हालत देखने से लगता है कि ये टन्नल नई है। ये जमीन से 25 फुट गहरी है। बॉर्डर एरिया में इतनी बड़ी टन्नल पाकिस्तान रेंजर्स और दूसरी एजेंसियों के अप्रूवल के बिना नहीं बन सकती। इतनी बड़ी टन्नल खोदने में जरूर पाकिस्तान एस्टाब्लिशमेंट का हाथ है।

बीएसएफ इसको लेकर पाकिस्तानी रेंजर्स के सामने विरोध दर्ज करवाएगी। ताकि जो भी जो इस मामले में दोषी हों उनके खिलाफ कार्रवाई हो सके। फिलहाल बीएसएफ, इस पूरी सुरंग को जेसीबी की मदद से खोद रही है। फिलहाल, मामले की गंभीरता को देखते हुए बीएसएफ के जवानों ने बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

Next Story