Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने आए लश्कर के आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, एक पुलिसकर्मी घायल

श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जबकि मारे गए तीन आतंकियों में एक स्थानीय आतंकी भी शामिल था।

जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने आए लश्कर के आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, एक पुलिसकर्मी घायल
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवादी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने आए लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो और एक स्थानीय आतंकी को सुरक्षाबलों (security forces) ने ढेर कर दिया है।

मंगलवार को पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) का कहना है कि यह आतंकवादी अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे। श्रीनगर के बेमिना इलाके में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जबकि मारे गए तीन आतंकियों में एक स्थानीय आतंकी भी शामिल था।

अमरनाथ यात्रा 30 जून 2022 से शुरू हो रही

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा, पाकिस्तान के हैंडलर्स ने लश्कर आतंकवादियों को साल 2018 से पाकिस्तान में रह रहे पहलगाम के एक स्थानीय आतंकी आदिल हुसैन मीर के साथ अमरनाथ यात्रा पर हमले के इरादे से भेजा था। बता दें कि अमरनाथ यात्रा 30 जून 2022 से शुरू हो रही है।

2 आतंकी सोपोर मुठभेड़ के दौरान बचकर भाग गए थे

कश्मीर जोन पुलिस ने आईजीपी विजय कुमार के हवाले से लिखा कि दस्तावेजों और अन्य सामग्री के अनुसार, मारे गए एक एक आतंकी की पहचान फैसलबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौजरी के रूप में हुई है। यह बड़ी सफलता है। खास बात है कि 2 आतंकी सोपोर मुठभेड़ के दौरान बचकर भाग गए थे।

और पढ़ें
Next Story