Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरनाथ यात्रा 2020: आतंकी यात्रा के दौरान जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बना सकते हैं निशाना, 130 आतंकी हैं एक्टिव

बिग्रेडियर ठाकुर ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में वर्तमान समय में 130 आतंकी मौजूद हैं। इनमें पाकिस्तान के 30 आतंकी भी शामिल हैं। ये आतंकी जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे को निशाना बना सकते हैं।

अमरनाथ गुफा के ये हैरान कर देने वाले रहस्य एक क्लिक में जानें
X
अमरनाथ यात्रा फ़ोटो प्रतीकात्मक

कश्मीर कश्मीर घाटी में एक्टिव आतंकी अमरनाथ यात्रा 2020 के दौरान जम्मू-श्रीनगर हाईवे को निशाना बनाने की फिराक में हैं। कुलगाम में पाकिस्तानी जैश कमांडर वालिद सहित आतंकियों के मारे जाने के बाद भारतीय सेना की 9 आरआर के कमांडर ब्रिगेडियर वीएस ठाकुर ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिग्रेडियर ठाकुर ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में वर्तमान समय में 130 आतंकी मौजूद हैं। इनमें पाकिस्तान के 30 आतंकी भी शामिल हैं। ये आतंकी जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे को निशाना बना सकते हैं। आतंकी नेशनल हाईवे 44 पर हमले की योजना बना रहे हैं, उन्होंने कहा कि ये पूरा इलाका बेहद संवेदनशील है और सेना अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्वक कराने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

हर दिन यात्रा पर 500 लोगों को भेजने की तैयारी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने फिलहाल यात्रा की आधिकारिक तारीख का ऐलान नहीं किया है। उम्मीद जताई जा रही है अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से शुरू हो सकती है। हाई कोर्ट ने भी सरकार से इस पर तुरंत निर्णय लेने को कहा है। इस बार हर दिन केवल 500 लोगों को यात्रा पर भेजने की तैयारी है।

और पढ़ें
Next Story