Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यासीन मलिक को सजा के बाद लगाए थे देश विरोधी नारे और फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) की उम्रकैद की सजा (sentenced to life imprisonment) के बाद कश्मीर में विरोध और बवाल तेज हो गया है। यासीन मलिक की सजा के खिलाफ नारेबाजी और पथराव करने के आरोप में पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार (arrested) किया है।

यासीन मलिक को सजा के बाद लगाए थे देश विरोधी नारे और फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान
X

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) की उम्रकैद की सजा (sentenced to life imprisonment) के बाद कश्मीर में विरोध और बवाल तेज हो गया है। यासीन मलिक की सजा के खिलाफ नारेबाजी और पथराव करने के आरोप में पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार (arrested) किया है। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अभी और आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने आधी रात को कई जगहों पर छापेमारी (raided) कर इन आरोपियों गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने कहा कि आरोपी कल सजा सुनाए जाने से पहले यासीन मलिक के घर के बाहर दंगा, राष्ट्र विरोधी/सांप्रदायिक नारेबाजी और गुंडागर्दी में शामिल थे। पुलिस ने कहा कि अभी कुछ लोगों की गिरफ्तारी होनी बाकी है। अन्य आरोपियों की भी पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आईपीसी (IPC) की धाराओं और यूएपीए (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा इस हिंसा को भड़काने वाले मुख्य आरोपी के खिलाफ जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। आपको बता दें कि यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद श्रीनगर स्थित उनके घर के बाहर पथराव हो गया था। लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बदमाशों को खदेड़ दिया।

इतना ही नहीं यासीन मलिक की पत्नी ने सजा पर सवाल उठाते हुए अपने पति को बहादुर भी बताया था और पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना हिटलर से की थी। गौरतलब है कि हिंसा भड़कने के बाद प्रशासन ने बुधवार शाम कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद (nternet shutdown) कर दिया था और सख्ती बढ़ा दी थी।

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने पर पाकिस्तान भी तिलमिलाया हुआ है। पाक के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने यासीन की सजा को लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया था। इसके अलावा क्रिकेटर शाहिद अफरीदी समेत पाकिस्तान की और भी कई हस्तियां आतंकी यासीन मलिक की सजा पर रो पड़ी हैं। इतना ही नहीं शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने इस मुद्दे को यूएन में भी ले जाने की अपील की थी।

और पढ़ें
Next Story