Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: कठुआ जिले में 34 घंटे से उज्ज दरिया के बहाव में फंसे थे 7 लोग, रेस्क्यू कर बचाया

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में लगातार बारिश की वजह से नदियां उफान पर है। इस दौरान उज्ज दरिया में 7 लोग फंस गए।

जम्मू कश्मीर: कठुआ जिले में 34 घंटे से उज्ज दरिया के बहाव में फंसे थे 7 लोग,  रेस्क्यू कर बचाया
X

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में लगातार बारिश की वजह से नदियां उफान पर है। इस दौरान उज्ज दरिया में 7 लोग फंस गए। जिन्हें 34 घंटे के रेस्क्यू के दौरान भारतीय वायु सेना में सुरक्षित बचा लिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कठुआ जिले में उज्ज दरिया के बहाव में 7 लोग फंस गए थे। जिन्हें बीते 34 घंटे के अंदर ही वायुसेना के 17 हेलीकॉप्टर की मदद से रखे कर बचा लिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि बीती शाम को यह सभी स्थानीय लोग इस नदी में फंस गए थे। हेलीकॉप्टर ने खंडवाल, सलालपुर के नजदीक बाढ़ में सात लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

कठुआ में उज्ज दरिया में सात लोग एक टापू पर 24 घंटे से फंसे रहे। रातभर भूखे-प्यासे तेज बहाव के बीच मौत के साये तले इन लोगों की सांसें अटकी रहीं। जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं।

वहीं कठुआ जिले में जमकर बरसात हो रही है। पहाड़ी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होने की वजह से नदियों में बहुत तेज उज्ज दरिया में 36000 क्यूसेक से अधिक पानी भहाव के साथ चल रहा है। इस दौरान प्रशासन की तरफ से इन लोगों को बचाने के लिए प्रेस्टीज शुरू किए हुए। लेकिन वायु सेना की मदद से ही इन सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

वहीं दूसरी तरफ पुंछ जिले में भी नदियों में उफान के चलते पुलसते नदी में 6 लोग फंस गए थे। जिन्हें एसडीआरएफ की मदद से बचा लिया गया। वहीं दूसरी तरफ बीते दिन जम्मू कश्मीर में श्रीनगर जम्मू हाईवे फिर बंद कर दिया गया।

भारी बारिश के बाद भूस्खलन के चलते यह नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया है। बीते कई दिनों से भूस्खलन की कई बड़ी खबरें जम्मू कश्मीर में आ रहे हैं। जिसके चलते यातायात प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा कई मार्गो पर भूस्खलन व सड़कें उखड़ जाने से संपर्क कट गया है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से मौसम में सुधार होगा।

Next Story