Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेल में महिला कैदी हुई Pregnant तो करा दिया गया गर्भपात, अब विभागीय कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले (Una District) से एक विचारधीन महिला कैदी के गर्भवती (Pregnant Prisoner) होने के बाद गर्भपात कराने का मामला सामने आया है। वहीं विभागीय कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं। आपको बता दें कि पिछले करीब दो वर्ष से एक महिला का कोर्ट में केस चल रहा है।

जेल में महिला कैदी हुई Pregnant, विभागीय कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले (Una District) से जेल में बंद एक विचाराधीन महिला कैदी के गर्भवती (Pregnant Prisoner) होने के बाद गर्भपात का मामला सामने आया है। इसके बाद विभागीय कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं। आपको बता दें कि पिछले करीब दो वर्ष से एक महिला का कोर्ट में केस चल रहा है। अब मामले को लेकर जेल अधिकारियों ने जांच के लिए पुलिस को शिकायत सौंप दी है। पुलिस (Police) अब ये पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर जेल में होने के बावजूद महिला (Women) के किस पुरूष के साथ संबंध बने और ये जबरन था या फिर आपसी सहमति से ये सब हुआ। इस प्रकार कई अन्य सवालों को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है।

महिला की तबीयत बिगड़ने पर हुआ खुलासा

आपको बता दें कि मामले का खुलासा तब हुआ, जब महिला की तबीयत बिगड़ी और मेडिकल जांच हुई। मेडिकल जांच में महिला के गर्भवती होने का पता चला, जिसके बाद गर्भपात करवाया गया। बता दें कि महिला कैदी वर्ष 2019 से न्यायिक रिमांड पर चल रही है। न्यायिक हिरासत के दौरान महिला गर्भवती हो गई थी। जिसे जेल प्रशासन द्वारा अपने तौर पर दवाई दिलाई गई। तबीयत ज्यादा खराब होने पर करीब तीन सप्ताह पहले महिला को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया। यहां उपचार करवाया।

पुलिस जांच में जुटी

अब सवाल ये है कि जेल में उसके संबंध कैसे और किससे बने और इस मामले में किसकी लापरवाही रही, इसकी जांच करने में पुलिस जुटी हुई है। एएसपी ऊना विनोद कुमार ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है, जिसकी जांच की जा रही है। जल्द ही मामले से पर्दा उठ जाएगा।

Next Story