Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद हार्ट अटैक से हुई थी महिला की मौत, रिपोर्ट में खुलासा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले में कल यानी गुरुवार को कोरोना वैक्सीन से हुई महिला की मौत के कारणों का डॉक्टरों ने खुलासा कर दिया है। डॉक्टरों की जांच में पता चला हैं कि महिला की मौत कोबिड वैक्सीन ( Covid Vaccine) लगने के 3 घंटे के बाद हार्ट अटैक से हुई है।

वर्चुवल मीटिंग में पार्षदों ने कहा- महापौर उपलब्ध करवांए वार्डों में सेकंड डोज का टीका
X

 कोरोना वैक्सीन (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले में कल यानी गुरुवार को कोरोना वैक्सीन से हुई महिला की मौत के कारणों का डॉक्टरों ने खुलासा कर दिया है। डॉक्टरों की जांच में पता चला हैं कि महिला की मौत कोबिड वैक्सीन ( Covid Vaccine) लगने के 3 घंटे के बाद हार्ट अटैक से हुई है। इस खबर के बाद हडक़ंप मच गया था। प्रशासनिक अधिकारियों ने महिला के घर पहुंच कर जांच पड़ताल की है। महिला के परिजनों ने महिला को पहले भी हार्ट अटैक आने की जानकारी दी है तथा इसकी वजह वैक्सीन होने से इनकार कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोविड वैक्सीन लगने के बाद महिला की मौत के मामले प्रशासनिक अधिकारी जांच करने पहुंचे थे। जिसमें एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया और डीएसपी हैडक्वाटर प्रियांक गुप्ता व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मृतक महिला के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि महिला को 4 बार पहले भी हार्ट अटैक हुआ था। कल वैक्सीन लगाने के 3 घंटे के बाद महिला को हार्ट अटैक आया। जिसके बाद जरी अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसडीएम अमित गुलेरिया ने बताया कि जरी के बराधा सब स्टेशन में महिला ने 2 बजे कोरोना वैक्सीन लगाई। जिसके बाद आधे घंटे रुकने के बाद महिला ने रास्ते में अपने रिश्तेदारों के घर खाना खाया। इसके बाद महिला ने घर पहुंचने पर अचानक तबीयत खराब हो गई। तबियत बिगड़ते ही महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरी लाया गया, जहां पर डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहाकि इस मामले में प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान लिये हैं, जिसमें परिजनों ने माना की महिला की मौत हार्ट अटैक से हुई है।

और पढ़ें
Next Story