Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर, राजा के तालाब में आज इतने लोगों को लगा कोरोना का टीका

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) पर काबू पाने के लिए जगह जगह वैक्सीनेशन (Vaccination) सेंटर बना कर लोगों को वैक्सीन (Vaccine) लगाई जा रही है।

हिमाचल में वैक्सीनेशन का कार्य जोरों पर, राजा के तालाब में आज इतने लोगों को लगा कोरोना का टीका
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) पर काबू पाने के लिए जगह जगह वैक्सीनेशन (Vaccination) सेंटर बना कर लोगों को वैक्सीन (Vaccine) लगाई जा रही है, ताकि इस महामारी को जड़ से खत्म किया जा सके। वहीं, सिविल अस्पताल फतेहपुर तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजा का तालाब के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रविवार को राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला राजा का तालाब में 18 से 44 वर्ष के लगभग 100 युवाओं और 45 से अधिक आयुवर्ग के 100 व्यक्तियों को वैक्सीन दी गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सरकार का एक ही लक्ष्य है कोई भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित न रहे। तभी इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है।

आपको बता दें कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के मामले जहां कम हुए हैं, वहीं, अच्छी खबर यह भी है कि प्रदेश की 49 फीसदी आबादी को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का सबसे अधिक टीकाकरण करने वाले देश के 22 राज्यों में अग्रणी स्थान पर है। उन्होंने कहा कि राज्य में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 49 प्रतिशत जनसंख्या को कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खुराक लगाई जा चुकी है।

वहीं अच्छी बात यह है कि हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। कम होते मामलों को देखकर दूसरे राज्यों से पर्यटक हिमाचल जाना शुरू हो गए है। हिमाचल में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखकर प्रशासन को भी अलर्ट पर रखा गया है।

Next Story