Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Una Murder Case: युवती से एकतरफा प्यार में पागल था आरोपी विकास दुबे, इस बात से था नाराज

Una Murder Case: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले (Una district) के गगरेट के जाडला कोइडी गांव में विकास दुबे नाम के मंदिर सेवादार ने 21 वर्षीय युवती की हत्या कर उसके शव को मंदिर के पीछे दफना दिया था। बता दें कि आरोपी 3 दिन की पुलिस रिमांड पर है।

Una Murder Case: युवती से एकतरफा प्यार में पागल था आरोपी विकास दुबे, इस बात से था नाराज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Una Murder Case: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले (Una district) के गगरेट के जाडला कोइडी गांव में विकास दुबे नाम के मंदिर सेवादार ने 21 वर्षीय युवती की हत्या कर उसके शव को मंदिर के पीछे दफना दिया था। बता दें कि आरोपी 3 दिन की पुलिस रिमांड पर है। आरोपी विकास दुबे से पुलिस रोज पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस तफ्तीश में अब जो बात निकल कर सामने आई है वह यही है कि विकास दुबे युवती के साथ एकतरफा प्यार में पागल था। यह बात युवती नहीं जानती थी। इसी दौरान लड़की का कहीं रिश्ता हो गया था। आरोपी विकास दुबे को जब युवती की शादी तय होने की बात पता चली तो उसके अंदर का शैतान जाग गया और उसने एक जघन्य अपराध को अंजाम दे डाला। शुक्रवार को भारी पुलिस बल के बीच पुलिस उसे फिर से आश्रम लेकर गई जहां पर उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या के लिए प्रयोग की लोहे की रॉड व युवती का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया।

आरोपी ने जो बताया उसे सुनकर पुलिस भी हैरान

आपको बता दें कि डीएसपी सृष्टि पांडेय व एसएचओ दर्शन सिंह भी लगातार आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही थी और इस हत्याकांड के पीछे का जो राज विकास दुबे उर्फ विद्या गिरी ने बताया उसे सुनकर पुलिस भी हिल गई। भगवा वेश धारण करने के बाद भी वह अपनी इंद्रियों पर काबू नहीं रख पाया। क्योंकि युवती का आश्रम में आना-जाना लगा रहता था और विकास दुबे की उससे अच्छी पहचान हो गई थी। इसलिए वह कभी-कभी उसे भजन लिखकर देने को भी कहता था।

लड़की को बहाने से फोन करता था आरोपी

दरअसल विकास दुबे किसी न किसी बहाने उक्त युवती के पास रहना चाहता था। वह अकसर युवती को किसी न किसी बहाने फोन भी करता रहता था। इसी बीच विकास दुबे उक्त युवती को एकतरफा प्यार करने लगा। जब उसे पता चला कि युवती की शादी तय हो गई है, तो वह विचलित हो उठा। जब आश्रम के महंत कुंभ स्नान के लिए हरिद्वार गए थे तो विकास दुबे ने युवती को फोन कर आश्रम बुलाया और अपने दिल की बात उसके आगे रख दी। अचानक आए इस प्रस्ताव से युवती विचलित हो गई और उसने इसकी शिकायत महंत जी से करने की धमकी दे डाली। इस बात से विकास दुबे सकपका गया और उसने युवती के सिर पर लोहे का राड से वार कर मौत के घाट उतार दिया

वारदात वाले दिन फोन पर हुई थी बात

आरोपी की 3 अप्रैल को 12:14 मिनट पर युवती से फोन पर बात हुई और 12:16 मिनट पर विकास दुबे ने युवती के आश्रम के एक कमरे में प्रवेश करते उस पर लोहे की रॉड से दो बार किए. उसके बाद वह युवती के शव को वहीं कमरे में छोड़ गया और बाहर से ताला लगाकर कमरे में सोने चला गया. फॉरेंसिक रिपोर्ट में युवती के सिर और गले में चोट के 6 निशान बताए जा रहें है. युवती के चीखने की आवाज को कोई सुन न पाए, इसके लिए आरोपी ने आश्रम में रखे जरनेटर को चला दिया. हैरानी की बात यह है कि घटना के समय आश्रम में एक अन्य पंडित भी मौजूद थे आरोपी ने उसे भी उक्त घटना की भनक तक नहीं लगने दी। हालांकि आश्रम में सीसीटीवी भी लगे हुए हैं, जिसकी फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है।

Next Story