Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Black Fungus: प्रदेश में ब्लैक फंगस से दो लोगों की मौत, अब तक 6 लोगों की जा चुकी है जान

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के आईजीएमसी अस्पताल (IGMC Hospital) में भर्ती दो और ब्लैक फंगस (Black Fungus) मरीजों की मौत हो गई है।

Black Fungus: प्रदेश में ब्लैक फंगस से दो लोगों की मौत, अब तक 6 लोगों की जा चुकी है जान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के आईजीएमसी अस्पताल (IGMC Hospital) में भर्ती दो और ब्लैक फंगस (Black Fungus) मरीजों की मौत हो गई है। आपको बता दें कि यहां करीब 22 दिन तक इनका इलाज चला और अब इनकी मौत (Death) हो गई। जानकारी के अनुसार, मृत महिला लक्कड़ बाजार शिमला की रहने वाली थी, जबकि पुरुष अवाह देवी हमीरपुर का रहने वाला था। दोनों को 28 मई को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आईजीएमसी के एमएस जनक राज ने मामले की पुष्टि की है।

आपको बता दें कि प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस से छह लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले चार लोगों की जान गई थी। शिमला में दस मरीज अब तक ब्लैक फंगस के आए हैं, जबकि कांगड़ा के टांडा अस्पताल में 7 मरीज रिपोर्ट हुए हैं। IGMC के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ जनक राज ने बताया कि ब्लैक फंगस एक पुरानी बीमारी है, इसलिए इस से घबराने की जरूरत नहीं है। ब्लैक फंगस डाइबिटिक, स्टेरॉइड और गंदे मास्क पहनने वाले लोगों को हो रहा है।

बता दें कि आईजीएमसी शिमला अस्पताल में अब तब ब्लैक फंगस के 12 मरीज पहुंचे हैं। जिनमें से 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यह क्यों हो रहा है, इस मामले पर अभी शोध किया जा रहा है, जिसके बाद ही कुछ कह सकते हैं। उन्होंने बताया कि IGMC में अब तक 12 मामले आए हैं जिनमें चार मरीजों की मौत हुई है।

Next Story