Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Curfew के हटते ही हिमाचल पहुंचे हजारों पर्यटक, सोलन जिले के प्रवेश द्वार पर लगा जाम

जैसे ही हिमाचल (Himachal) में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के दौरान लगी पाबंदियों को हटाया गया है। वैसे ही प्रदेश में पर्यटकों (Tourists) का जाना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि भारत में गर्मी (Heat) बढ़ते ही लोग चिलचिलाती गर्मी और उमस से निजात पाने के लिए पहाड़ की ओर रुख करना शुरू कर रहे हैं।

Corona Curfew के हटते ही हिमाचल पहुंचे हजारों पर्यटक, सोलन जिले के प्रवेश द्वार पर लगा जाम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

जैसे ही हिमाचल (Himachal) में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के दौरान लगी पाबंदियों को हटाया गया है। वैसे ही प्रदेश में पर्यटकों (Tourists) का जाना शुरू हो गया है। आपको बता दें कि भारत में गर्मी (Heat) बढ़ते ही लोग चिलचिलाती गर्मी और उमस से निजात पाने के लिए पहाड़ की ओर रुख करना शुरू कर रहे हैं। आलम यह है कि सोलन जिले के प्रवेश द्वार पर वाहनों की लम्बी कतारें लगनी आरम्भ हो गई हैं। इसकी मुख्य वजह है कि कोई भी व्यक्ति अब ई-पास लेकर हिमाचल में प्रवेश कर सकता है।

हिमाचल आने वालों को अब आरटी-पीसीआर (RT-PCR) जैसी कोई औपचारिताएं भी पूरी नहीं करनी होगी। परवाणु पुलिस को भी शायद यह उम्मीद नहीं थी कि इतनी ज़्यादा गाड़ियां हिमाचल का रुख करेंगी। यही वजह है कि वहां तैनात पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर फूले हुए हैं। पुलिसवाले अगर वह सभी वाहनों का ई-पास चेक करेंगे तो जाम बढ़ता जाएगा और अगर चेक नहीं किया तो नौकरी पर बात आ सकती है। यही वजह है कि परवाणु में जाम बढ़ता जा रहा है।

बता दें कि काफी समय बाद पर्यटक जो घरों में कैद थे वह भी हिमाचल को सुरक्षित जान कर यहां का रुख कर रहे है। क्योंकि यहां कोरोना के मामले बेहद कम हो चुके है। ऐसे में हिमाचल वासी बेहद घबराए हुए है कि कहीं इस व्यवस्था से कोरोना संक्रमण फिर से हिमाचल में फ़ैल न जाए। लेकिन अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए, होटल व्यवसायिओं के आग्रह पर यह निर्णय मुख्यमंत्री हिमाचल ने लिया है। इस व्यवस्था से कितनी अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी और कोरोना की भविष्य में क्या स्थिति होगी, यह कुछ ही दिनों में खुलासा हो जाएगा।

Next Story