Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Shimla में बिना मास्क घूम रहे थे पर्यटक, पुलिस ने दो को पकड़ा

राजधानी शिमला (Shimla) में बिना मास्क घूम रहे पर्यटकों पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद सैलानियों (Tourists) ने भी भीड़ का फायदा उठाकर भागने में देर नहीं की। पुलिस (Police) मालरोड पर सैलानियों को मास्क (mask) लगाने के बारे जागरूक कर रहे थे।

Shimla में बिना मास्क घूम रहे थे पर्यटक, पुलिस ने दो को पकड़ा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

राजधानी शिमला (Shimla) में बिना मास्क घूम रहे पर्यटकों पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद सैलानियों (Tourists) ने भी भीड़ का फायदा उठाकर भागने में देर नहीं की। पुलिस (Police) मालरोड पर सैलानियों को मास्क (mask) लगाने के बारे जागरूक कर रहे थे। इस बीच मास्क न लगाने को लेकर पंजाब के दो युवक पुलिस से उलझने लगे। मामला बढ़ता देखकर पुलिस दोनों को सदर थाने ले जा रहे थे कि दोनों युवक सब्जी मंडी की भीड़ में से पुलिस को चकमा देकर भाग गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद पुलिस के एक जवान भी उनके पीछे भागा और मिडल बाजार में न्यू प्लाजा रेस्टोंरेंट की सीढ़ियों में एक युवक को पकड़ लिया। युवक को थाना सदर ले जाया गया। कुछ देर बाद उसका दूसरा साथी भी सदर थाना पहुंच गया। यहां पर दोनों का चालान काटा गया। उधर, शिमला पुलिस ने मास्क न पहनने को लेकर बुधवार को 45 चालान काटकर 35 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है। एसपी मोहित चावला ने बताया कि पुलिस मालरोड, रिज मैदान और बाजारों में मास्क न पहनने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। उन्होंने शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों को मास्क लगाने की अपील की है।

पुलिस लोगों को मास्क पहनने के लिए लगातार जागरूक कर रही है। बावजूद कई सैलानी पुलिस से बहसबाजी कर रहे हैं। बीते एक हफ्ते में मास्क न पहनने को लेकर पांच घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 3 जुलाई को भी मिडिल बाजार में मास्क न पहनने को लेकर पर्यटक और कारोबारी के बीच कुछ देर के लिए हंगामा हुआ।

6 जुलाई को भी रिज मैदान स्थित गेयटी कांप्लेक्स के पास पर्यटक चालान को लेकर पुलिस से उलझ गया था। 1 जुलाई को सर्कुलर रोड पर यू टर्न को लेकर पुलिस की ओर से सैलानी के साथ मारपीट का मामला पेश आया था। इससे पहले 28 जून को रिज स्थित पद्मदेव कांप्लेक्स में सैलानियों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी के साथ बदसलूकी की थी।

Next Story