Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पर्यटकों को हिमाचल में प्रवेश से पहले दिखानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट!

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों से सरकार हरकत में आ गई है। राज्य सरकार अब हिमाचल आने वालों के लिए कोरोना रिपोर्ट फिर से कंपलसरी (Compulsory) करने जा रही है। एक दो दिन में सरकार (Himachal Government) ये फैसला ले सकती है।

पर्यटकों को हिमाचल में प्रवेश से पहले दिखानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट!
X

कोरोना रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों से सरकार हरकत में आ गई है। राज्य सरकार अब हिमाचल आने वालों के लिए कोरोना रिपोर्ट फिर से कंपलसरी (Compulsory) करने जा रही है। एक दो दिन में सरकार (Himachal Government) ये फैसला ले सकती है। बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) के साथ अधिकारियों की इस मामले पर विस्तृत चर्चा भी की थी। आपको बता दें कि पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल और गुजरात जैसे राज्यों के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदेश में भी संक्रमण की रफ्तार न बढ़े, इसके लिए सरकार (Government) यह कदम उठा सकती है। हाईलोड सिटी से हिमाचल आने वाले लोगों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट (Negative report) लाना अनिवार्य करने की तैयारी है। वहीं अब कल शुक्रवार को कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में इस मामले पर विस्तृत चर्चा होनी है। प्रदेश में भी बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

हिमाचल में बुजुर्गों के साथ-साथ युवा वर्ग भी संक्रमण की चपेट में आ रहा है। बीते 15 दिन में प्रदेश में आए कोरोना संक्रमण के मामलों में ज्यादातर युवा शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने इस बारे में सभी सीएमओ (CMO) से अलर्ट रहने के लिए कहा है। सरकार ने उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रतिदिन सैंपल का आंकड़ा 8 हजार और इससे ज्यादा तक ले जाएं। प्रतिदिन 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का भी लक्ष्य दिया गया है।

बता दें कि कांगड़ा जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने भयानक रूप ले लिया है। जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शहर में कोरोना से मरने वालों का सिलसिला भी लगातार जारी है। जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण से टांडा मेडिकल कालेज (Medical college) में कांगड़ा जिला के पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं।

Next Story