Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नियम तोड़ने वाले पर्यटकों की हिमाचल में NO Entry, जानें क्यों हुआ ऐसा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पर्यटकों (Tourist) का जाना अभी भी जारी है। पर्यटकों की भीड़ का देखते हुए हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने अब सख्ती और बढ़ा दी है।

नियम तोड़ने वाले पर्यटकों की हिमाचल में NO Entry, जानें क्यों हुआ ऐसा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पर्यटकों (Tourist) का जाना अभी भी जारी है। पर्यटकों की भीड़ का देखते हुए हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने अब सख्ती और बढ़ा दी है। हिमाचल पुलिस ने अब उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश व हरियाणा सीमा से हिमाचल प्रदेश में व पांवटा में आने वाले सैलानियों की गाड़ियों की पुलिस ने जांच करनी शुरू कर दी है। शुक्रवार को पांवटा के डीएसपी वीर बहादुर व थाना प्रभारी अशोक चौहान ने हरियाणा सीमा के साथ लगते बहराल नाके व उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के गोविंद घाट नाके पर नाका बंदी की। इस दौरान नियमों की अवहेलना करने वाले पर्यटकों को हिमाचल सीमा से वापस कर दिया गया।

वहीं हरियाणा, उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश से आने वाले सैलानियों की गाडिय़ों की जांच कि व उनको बिना मास्क के हिमाचल में एंट्री नहीं दी। बता दें कि मनाली में पंजाब से आये पर्यटकों द्वारा बीच सड़क पर तलवारे लहराने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने पर्यटकों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्होंने गिरफ्तार कर लिया था। आपको बता दें कि पर्यटकों द्वारा रात के समय बीच सड़क में गाडी रोक तलवारे लहराने के एक वीडियो भी वायरल हुआ था , जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर सैनानियों को गिरफ्तार कर लिया था।

जिसके बाद हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू इस मामले को देखते हुए हिमाचल के सभी जिलों के एसपी और विभिन्न रेंज के आईजी व डीआईजी को निर्देश दिए थे कि सभी सीमाओं पर दूसरे राज्यों से आने वाले सैनानियों के वाहनों की जांच करे व उसके बाद ही उन्होंने हिमाचल में प्रवेश करने दें। हिमाचल पुलिस अब नाके लगाकर सैलानियों की गाड़ियों की जांच कर रही है।

Next Story