Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में पर्यटक कोरोना नियमों की जमकर उड़ा रहे हैं धज्जियां, 100 में से 10 लोग ही पहन रहे हैं मास्क

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में इन दिनों पर्यटकों (Tourist) की भारी भीड़ पहुंची हुई है। यूपी, हरियाणा सहित अन्य राज्यों से पहुंच रहे पर्यटक कोरोना नियमों (Corona Rule) की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

हिमाचल में पर्यटक कोरोना नियमों की जमकर उड़ा रहे हैं धज्जियां, सौ में से 10 लोग ही पहन रहे हैं मास्क
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में इन दिनों पर्यटकों (Tourist) की भारी भीड़ पहुंची हुई है। यूपी, हरियाणा सहित अन्य राज्यों से पहुंच रहे पर्यटक कोरोना नियमों (Corona Rule) की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। आलम यह है कि सौ में से 10 लोग ही मास्क पहन रहे हैं। टूरिस्ट प्लेस (Tourist Place) की वायरल तस्वीरों पर केंद्र की नजर गई तो सरकार की ओर से चेतावनी जारी की गई, लेकिन हैरत की बात यह है कि सुबह से शाम तक प्रदेश के छोटे-छोटे शहरों पर न तो सरकार की नजर जा रही है न ही संबंधित जिलों के प्रशासन अधिकारियों की। सैलानी खुलेआम बिना मास्क के यहां घूम रहे हैं।

हिमाचल पुलिस ने सख्ती के नाम पर कुछ दिनों तक सैलानियों व स्थानीय लोगों के चालान भी काटे लेकिन कोई कामयाबी उनके हाथ नहीं लगी। वहीं सैलानी सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। सरकार पर्यटकों से बार-बार सतर्क रहने की सलाह दे चुकी है लेकिन पर्यटक हैं कि सुनने के लिए तैयार ही नहीं हैं।

आपको बात दें कि जिला मुख्यालयों में प्रशासन के नाक तले लोग सुबह से शाम तक बेखौफ होकर घूम रहे हैं। यात्रियों से भर-भरकर जाती बसों की तस्वीरें तो और भी डरावनी है। बाजारों में रोजाना महाभीड़ दिखती है, तो दुकानों में खरीददारों में पहले मैं की होड़ मची हुई है। दो-चार लोग नियमों की पालना करने वाले हैं उन्हें देखकर बाकी या तो हैरान हो रहे हैं।

पर्यटकों की यह लापरवाही कहीं भारी ना पड़ जाए। प्रदेश में अब फिर से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार भी हरकत में आ गई है। वहीं डॉक्टर भी तीसरी लहर की ओर आगा कर चुके हैं।

Next Story