Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुल्लू जिले में सैलानियों को दिखानी होगी 24 घंटे पुरानी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, इसलिए लिया गया ये फैसला

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu district) में दूसरे राज्यों से दशहरा देखने के लिए आने वाले बाहरी पर्यटकों (Tourist Place) के लिए नियम सख्त रहेंगे। कुल्लू के प्रवेश द्वार बजौरा के पास पर्यटकों को 24 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

कुल्लू जिले में सैलानियों को दिखानी होगी 24 घंटे पुरानी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, इस लिए लिया गया यह फैसला
X

कुल्लू जिले में सैलानियों को दिखानी होगी 24 घंटे पुरानी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu district) में दूसरे राज्यों से दशहरा देखने के लिए आने वाले बाहरी पर्यटकों (Tourist Place) के लिए नियम सख्त रहेंगे। कुल्लू के प्रवेश द्वार बजौरा के पास पर्यटकों को 24 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके अलावा कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की डबल डोज का प्रमाण पत्र भी अनिवार्य रहेगा। इसके बिना प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। पुलिस की एक टीम बजौरा पर तैनात रहेगी और कुल्लू जाने वाले पर्यटकों (Tourists) पर नजर रखेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के दूसरे छोर लाहौल-स्पीति की तरफ से पर्यटकों के आने की संभावना बेहद कम है। बावजूद पुलिस की ओर से जिला मुख्यालय के समीप रामशिला पुल के पास भी नाका लगाया जाएगा। 15 अक्तूबर से अठारह करडू की सौह में 300 से अधिक देवी-देवता शामिल होंगे। देवताओं के दर्शनों के लिए ढालपुर मैदान में लोग पहुंचेंगे। ढालपुर मैदान में जगह-जगह पर थर्मल स्क्रीनिंग (thermal screening) और मास्क के उपयोग को पुलिस सुनिश्चित बनाएगी। एसडीएम सदर विकास शुक्ला ने कहा कि दशहरा में देवी-देवताओं के साथ आने वाले देवलुओं से अपील की गई है कि वे उत्सव शुरू होने से पूर्व वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लें।

वहीं जिससे संक्रमण की आशंका न रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना नियमों (Covid Rule) की अनुपालना को सुनिश्चित बनाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस बजौरा में ही बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट और वैक्सीन की दोनों डोज के सर्टिफिकेट की जांच करेगी। इसके बाद ही उन्हें दशहरा में आने की अनुमति दी जाएगी।

और पढ़ें
Next Story