Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुदकुशी करने के लिए पर्यटक ने चुना मनाली, मीलों का सफर तय कर खाई में कूदा

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली (Tourism City Manali) घुमने आए सैलानी ने सुसाइड प्वाइंट से छलांग लगा दी। सैलानी के छलांग लगाने की सूचना जैसे ही मनाली पुलिस (Manali Police) रेस्क्यू टीम को मिली पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई।

खुदकुशी करने के लिए पर्यटक ने चुना मनाली, मीलों का सफर तय कर खाई में कूदा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली (Tourism City Manali) घुमने आए सैलानी ने सुसाइड प्वाइंट से छलांग लगा दी। सैलानी के छलांग लगाने की सूचना जैसे ही मनाली पुलिस (Manali Police) रेस्क्यू टीम को मिली पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई। हालांकि गनीमत रही कि टूरिस्ट (Tourist) की जान नहीं गई। जिस जगह से पर्यटक ने छलांग लगाई वो जगह बहुत ही खतरनाक थी। फिलहाल पुलिस को यह नहीं पता नहीं लगा पाई हैं कि युवक ने खुदकुशी जैसा कदम क्यों उठाया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) पर्वतारोहण संस्थान मनाली की प्रशिक्षित रेस्क्यू टीम और स्थानीय लोगों की मदद से गहरी खाई में गिरे पर्यटक को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। पर्यटक की पहचान अमित कुमार मिश्रा पुत्र मनी भूषण मिश्रा आरओ सूरज मुखी भवन रांची झारखंड (Ranchi Jharkhand) के रूप में हुई है।

रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक पर्यटक ने कोठी के साथ लगते ढंकार के सुसाइड प्वाइंट से ढांक से छलांग लगा दी है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पर्यटक को अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान की रेस्क्यू टीम की मदद से सुरक्षित रेस्क्यू किया और युवक का मनाली के अस्पताल में इलाज चल रहा। बताया जा रहा है कि युवक को कंधे सिर और पीठ के आस पास चोट लगी है। पर्यटक ने खुदकुशी जैसा कदम क्यों उठाया है, इसका पता नहीं चल पाया है।

Next Story