Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HP: हिमाचल घूमने आए पर्यटकों को 20 प्रतिशत डिस्काउंट देगा पर्यटन विकास निगम, ऐसे करें बुकिंग

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) राज्य पर्यटन विकास निगम के होटलों (Hotels) में कमरों की बुकिंग पर 20 फीसदी छूट दी जाएगी। सैलानियों (Tourists) को रिझाने के लिए निगम ने 15 नवंबर तक 50 इकाइयों में छूट देने के लिए विशेष पैकेज जारी किया है।

HP: हिमाचल घूमने आए पर्यटकों को 20 प्रतिशत डिस्काउंट देगा पर्यटन विकास निगम, ऐसे करें बुकिंग
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) राज्य पर्यटन विकास निगम के होटलों (Hotels) में कमरों की बुकिंग पर 20 फीसदी छूट दी जाएगी। सैलानियों (Tourists) को रिझाने के लिए निगम ने 15 नवंबर तक 50 इकाइयों में छूट देने के लिए विशेष पैकेज जारी किया है। कोरोना संकट (Covid) के चलते बीते वर्ष हिमाचल में प्रभावित हुए होटल कारोबार (hotel business) को पटरी पर लाने के लिए निगम ने अपने होटलों में बुकिंग पर छूट देने का फैसला लिया है। देवभूमि हिमाचल में आने वाले सैलानियों को रिझाने के लिए निगम ने प्रदेश में स्थित अधिकांश होटलों में डिस्काउंट देने का फैसला लिया है।

शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी, कसौली, चंबा सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में स्थित निगम के होटलों में छूट की सुविधा मिलेगी। कमरों की बुकिंग करवाने के लिए सैलानियों को पर्यटन निगम की वेबसाइट पर सभी होटलों की रेट लिस्ट के साथ जानकारी मिलेगी। निगम ने इस बाबत वेबसाइट को अपडेट कर दिया है। खाने-पीने के सामान पर छूट नहीं मिलेगी। चुनाव आयोग से मंजूरी लेने के बाद निगम ने सैलानियों को छूट देने के लिए विशेष पैकेज शुरू किया है।

आपको बता दें, हिमाचल प्रदेश में हर साल लाखों देसी-विदेशी पर्यटक हिमाचल पहुंचते हैं। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती को निहारने के लिए पहुंचते हैं। शुद्ध आबोहवा और प्राकृतिक नजारों से भरपूर हिमाचल की वादियां पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। प्रदेश में घूमने के लिए कई बेहतरीन स्थान हैं। साहसिक गतिविधियों के शौकीनों के लिए भी यहां अच्छे स्थल हैं। यहां पर रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग, वॉटर स्पोर्ट्स और पैराग्लाइडिंग आदि का आनंद ले सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story