Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Una: नकली सोने को असली कहकर बेचने का प्रयास कर रहे थे ठग, पुलिस ने महिला समेत तीन किए अरेस्ट

हिमाचल पुलिस ने ऊना में एक बड़े ही चौंकाने वाले मामले का खुलासा किया है। यहां एक महिला समेत तीन लोग नकली सोने को असली कहकर बेचने की फिराक में थे। पुलिस ने समय रहते तीनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्त में आए आरोपियों में दिल्ली निवासी महिला व उसका बेटा भी शामिल है।

Una: नकली सोने को असली कहकर बेचने का प्रयास कर रहे थे ठग, पुलिस ने महिला समेत तीन किए अरेस्ट
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश पुलिस (Himachal Police) ने ऊना (Una) में नकली सोना बेचने की (Case of selling fake gold) फिराक में आए दिल्ली (Delhi) व यूपी (UP) निवासी एक ठग गिरोह का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस (Police) ने इस ठग गैंग के तीन सदस्यों को ऊना जिला मुख्यालय के बस अड्डे पास से दबोचा है। जिसमें एक दिल्ली निवासी महिला, उसका पुत्र व यूपी निवासी उसका भाई शामिल है। यह गैंग ऊना निवासी एक शख्स को अपनी बातों में फांसकर दो किलो नकली सोना बेचने की फिराक में था। पर पीड़ित की ओर से मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई। तुरंत पुलिस ने इस गैंग के लोगों को पकड़ लिया। गिरफ्तार तीनों आरोपियों पर केस दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। जानकारी के अनुसार इस गैंग में दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी एक महिला, उसका पुत्र व इसी महिला का यूपी के शामली निवासी भाई शामिल है। इन लोगों ने ऊना में दूध बेचने वाले एक शख्स को अपना शिकार बनाने की कोशिश की। इन लोगों ने दूधिया को अपनी बातों उलझाया। साथ ही कहा कि ये सोने के आभूषण उन्हें भूमि की खुदाई में मिले हैं। जिनको वो काफी कम कीमत में बेचने के लिए तैयार हैं।

ऐसे ठगी को अंजाम देने का कर रहे थे प्रयास

इन लोगों ने पहले तो शिकार को अपने झाल में फांसने के लिए उसे असली सोने का एक टुकड़ा दिया और कहा कि टेस्ट कराकर देख लें। फिर उसको दो किलो नकली सोना महज 5 लाख रुपये में देने को तैयार हो गए। शख्स ने मामले की जानकारी अपने बेटे को दी और इस सोने को खरीदने को भी कहा। बेटे को शक हुआ व उसने पुलिस को सूचना दे दी। फिर पुलिस ने जाल बिछाकर गैंग के तीनों सदस्यों को पकड़ लिया। जांच की गई तो ये सोना भी नकली मिला।

ऊना की एएसपी परवीन धीमान ने कहा कि गिरफ्त में आए गैंग के तीनों सदस्यों से पुलिस पूछताछ जारी है। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इस गैंग में सिर्फ ये ही तीन लोग शामिल हैं या इस गैंग से और लोग भी जुड़े हुए हैं।

Next Story