Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चंबा में 3 मंजिला मकान जलकर राख, बाल-बाल बचा परिवार

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चंबा जिले के भजलुई में आग (Fire) लगने से पलभर में एक तीन मंजिला लकड़ी का मकान (House) जलकर राख हो गया। पीड़ित परिवार का मकान आग लगने से पूरी तरह से जलकर राख (Ashes) हो गया।

चंबा में 3 मंजिला मकान जलकर राख, बाल-बाल बचा परिवार
X

चंबा में 3 मंजिला मकान जलकर राख।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चंबा जिले के भजलुई में आग (Fire) लगने से पलभर में एक तीन मंजिला लकड़ी का मकान (House) जलकर राख हो गया। पीड़ित परिवार का मकान आग लगने से पूरी तरह से जलकर राख (Ashes) हो गया। वहीं आग से करीब आठ लाख रुपए का नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बकाणी के गांव भजलुई में एक मकान में मंगलवार सुबह अचानक आग भड़क गई। घटना के समय पूरा परिवार मकान के अंदर था।

बता दें कि आग लगते ही पूरे मकान में अफरातफरी मच गई। परिवार ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। बाद में सूचना मिले पर मकान से उठते धुंए को देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अपने स्तर पर आग को बुझाने का काम शुरू किया। आग बुझाने के लिए गांव वालो ने पूरी महनत की जिससे गांव वालों की महनत रंग लाई और कुछ ही देर बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। जिसके बाद गांव वालों ने राहत की सांस ली। मकान में आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायर ब्रिगेड की गाड़ी सड़क की सुविधा न होने की वजह से गांव तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में ग्रामीणों ने बर्तनों से पानी डालकर और मिट्टी डालकर किसी तरह आग पर काबू पाया। नायब तहसीलदार हंसराज रावत ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवार को उचित सहायता प्रदान की जाएगी। प्रशासन ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने के लिए कहा है।

Next Story