Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तीन भैंसें हुईं चोरी तो मालिक ने रखा इतने हजार का इनाम

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) में भैंसों के चोरी (Thief) होने का मामला सामने आया है। भैंस मालिक ने भैंसों के बारे में सुराग देने वालों को इनाम देने का भी ऐलान किया है।

तीन भैंसें हुईं चोरी तो मालिक ने रखा इतने हजार का इनाम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) में भैंसों के चोरी (Thief) होने का मामला सामने आया है। भैंस मालिक ने भैंसों के बारे में सुराग देने वालों को इनाम देने का भी ऐलान किया है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऊना जिले की गगरेट पुलिस के पास भैंसे गुम शिकायत पहुंची थी। भैंसों के मालिक ने पुलिस से भैंसे ढूंढ़कर देने की गुहार लगाई है। वैसे तो ये नया मामला नहीं है, पुलिस के पास ऐसी शिकायतें आती हैं, लेकिन थाना गगरेट में शायद पहली बार भैंस ढूंढ कर देने की गुहार लगाई गई है।

वहीं गगरेट निवासी सुदर्शन ने बाकायदा एक शिकायत पत्र थाना गगरेट में दिया है, जिसमें उसने 12 जून को अपनी भैंस गुम होने की शिकायत दी है और उसने ये भी मांग की है कि भैंस को ढूंढने में जल्द से जल्द कोशिश करें और इसके लिए मीडिया की मदद भी ले। शिकायत पत्र के अनुसार, सुदर्शन की दो भैंस और एक भैंस का बच्चा गुम है। भैंस की शिकायत सिर्फ पुलिस में ही नहीं दी गई, बल्कि स्थानीय लोगों से भी मदद की गुहार लगाई गई है। बाकायदा, इनाम राशि भी 1000 रुपए रखी गई है।

वहीं पुलिस भी असमंजस में है कि पुलिस भैंसों को कैसे ढूंढे। क्योंकि भैंस की पहचान के लिए कोई भैंस का फोटो भी नहीं है न ही सम्बंधित थानों से गुमशुदगी की सूचना सांझा की जा सकती है, क्योंकि भैंस की पहचान उसका मालिक ही कर सकता है। ऐसे में पुलिस भैंस की पहचान कैसे करे, अब ये यक्ष प्रश्न है। हालांकि, पुलिस फिर भी भरोसा दिला रही है कि भैंस को ढूंढने के लिए प्रयास किए जाएंगे। डीएसपी सृष्टि पांडे ने बताया कि थाना गगरेट में शिकायत आई है। शिकायत के आधार पर मवेशियों की तलाश की जाएगी।

Next Story