Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hamirpur: रात के अंधेरे में कर रहे थे गलत काम, गांववालों ने पकड़ा

Thief steal in pump house dark of night villagers caught in hamirpur hindi news

Hamirpur: रात के अंधेरे में कर रहे थे गलत काम, गांववालों ने पकड़ा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले (Hamirpur district) के बल्ला गांव से एक चोरी का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि चार आरोपी रात के अंधेरा का फायदा उठाकर चोरी कर रहे थे कि वहां पर गांव के कुछ लोग पहुंच गए जिसके बाद दो आरोपी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहे जबकि दो को ग्रामीणों ने दबोच लिया।

जानकारी के अनुसार पंप हाउस( pump house) का ताला तोड़ कर चोरों ने मशीन को चुराने का प्रयास किया लेकिन राहगीर ने रात के समय ऐसा करते हुए देखा और ग्रामीणों को सूचित किया। इस पर आधीरात को ही ग्रामीणों ने पंप हाउस पर आकर रंगे हाथों दो युवकों को धर दबोचा जबकि तीन युवक अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। वहीं हमीरपुर पुलिस ने भी सुबह तड़के पहुंच कर पंप हाउस में चोरी करते हुए पकड़े गए युवकों को हिरासत( Custody) में लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरी करने वाले युवक हमीरपुर के झनियारी के पास किराए के कमरे में रहते हैं, और कबाड़ एकत्र करते है। ये लोग रात के समय चोरी की घटनाओं को अंजाम देते रहे है। रंगे हाथों पकड़े गए युवकों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया हैं और बाकी तीनों को भी पुलिस ने झनियारी के पास से पकड़ा है।

जाइका प्रोजेक्ट( JICA Project) के स्थानीय सदस्य रघुवीर ने बताया कि देर रात के समय पांच लोग पंप हाउस के इर्द- गिर्द घूम रहे थे, जिस पर शक होने पर ग्रामीणों को सूचना दी और उन्होंने मौके पर आकर देखा कि पंप हाउस का ताला टूटा हुआ है और चोरी करते हुए रंगे हाथों में युवकों को पकड़ा जबकि तीन युवक भागने मे कामयाब हो गए।

एसएचओ हमीरपुर प्रशांत ठाकुर ने बताया कि मझोग सुल्तानी में जाइका प्रोजेक्ट के तहत लगे पंप हाउस में चोरी कर रहे युवकों को दबोचा है जिस पर पुलिस को सूचना मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचे और दोनों युवको को पकड़ लिया गया है और पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि चोरी में संलिप्त पाए गए युवक बिहार के रहने वाले है और पुलिस ने धारा 457,380 में मामला दर्ज किया गया है।

Next Story