Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिजली बिल न देने पर काटा तहसीलदार कार्यालय का कनेक्शन, फिर हुआ DC के आदेश का पालन

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले (Solan District) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिले के तहसीलदार कार्यालय (Tehsildar Office) का पांच साल से बिजली बिल (Electricity Bill) ना देने पर बिजली विभाग (Electricity Department) ने कनेक्शन काट दिया है।

बिजली बिल ना देने पर काटा तहसीलदार कार्यालय का कनेक्शन, DC के कहने पर फिर जोड़ा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले (Solan District) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिले के तहसीलदार कार्यालय (Tehsildar Office) का पांच साल से बिजली बिल (Electricity Bill) ना देने पर बिजली विभाग (Electricity Department) ने कनेक्शन काट दिया है। लेकिन बाद में सोलन डीसी (Solan DC) के अनुरोध पर इस कनेक्शन (Connection) को दोबारा जोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने मिनी सचिवालय स्थित एसी टू डीसी, एसडीएम, चेयरमैन ई गवर्नेंस, जिला सूचना अधिकारी और तहसीलदार कार्यालय को नोटिस जारी कर दो दिन में बकाया बिजली बिल जमा करवाने के लिए कहा है।

जमा नहीं किया बिल तो 3 मार्च को फिर काट दिया जाएगा कनेक्शन

अगर अब दो दिनों में बकाया बिल नहीं चुकया तो इसके बाद तीन मार्च को कनेक्शन काट दिया जाएगा। बिजली बोर्ड की इस कार्रवाई की आम जनता में खूब प्रशंसा हो रही है। आम जनता बिजली विभाग के इस फैसले से खुश है। क्योंकि सभी नियम आम जनता के लिए ही बनते हैं। बिजली विभाग के ऐसा करने से अब लगने लगा है कि नियम सबके लिए बराबर होते हैं। कानून के आगे ना कोई बड़ा होता है और ना ही कोई छोटा। बिजली विभाग की इस कार्रवाई से लोग खुश हैं।

जिले में 100 करोड़ के आसपास है बकाया राशि

आपको बता दें कि तहसीलदार कार्यालय सोलन का बिल पिछले पांच वर्षों से जमा नहीं हुआ है। इसका 31 लाख 87 हजार 503 रुपये का बिल बकाया है। सोलन के सभी पांच कार्यालयों की कुल बकाया रकम 53 लाख 6 हजार 735 रुपये है। वहीं सोलन जिले में बिजली उपभेक्ताओं के पास लगभग 100 करोड़ रुपये का बिल लंबित है।

Next Story