Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special: हनीमून कपल्स के लिए हॉट डेस्टिनेशंस रहीं हैं ये 5 जगह, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

Sunday Special: अगर आप ऊटी जाकर वहां के प्राकृतिक नजारों का आनंद अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं तो नीलगिरी के खूबसूरत पहाड़ियों से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकता। यहां टॉय ट्रेन की सवारी करके प्राकृति के नजारे नजदीक से देख सकते हैं।

Sunday Special: हनीमून कपल्स के लिए हॉट डेस्टिनेशंस रहीं ये 5 जगह, जानने के लिए पढ़ें ये खबर
X

 हनीमून कपल्स के लिए हॉट डेस्टिनेशंस रहीं ये 5 जगह, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

Sunday Special: देश की बहुत सी खूबसूरत जगहों (Beautiful Places) पर लोग घूमने जाते हैं। लेकिन कुछ जगहें ऐसी हैं जो बहुत चर्चा में रही। लोगों ने अपने हनीमून (Honeymoon) के लिए इसे बेस्ट प्लेस कहा है। अब आप सोच रहे होंगे कौन सी ऐसी जगह है जहां हम अभी तक घूमने (Tourist Spots) नहीं गए तो बस आप भी कर लीजिए तैयारी इन जगह पर घूमने की। इन पांच जगहों के बारे में जहां जाकर आपकी छुट्टियां भी यादगार हो जाएंगी।


हिमाचल में कुल्लू मनाली

अगर आप हिमालच प्रदेश में कुल्लू-मनाली (Kullu Manali) में हनीमून का प्लान बना रहे हैं। यहां आप कम खर्चे में अपना पैकेज बना सकते हें। आप यहां दिसंबर से फरवरी तक यहां जा सकते हैं दो लोगों के लिए औसत खर्च 20 हजार रुपये से 35 हजार रुपये तक होगा। वहीं कुल्लू के आप पास की जगहों में आकर्षण रोहतांग पास, सोलांग वैली, भृगु लेक, इग्लू स्टे, शिमला और मनाली में भी हनीमून के लिए जा सकते हैं।


हनीमून प्लेस गोवा

गोवा हर शादीशुदा जोड़े के लिए पहली पंसद जगह में से एक होती है। कपल्स इसे बेस्ट हनीमून स्पॉट के रूप में देखते हैं। दरअसल, गोवा की पहचान वहां के समुद्र हैं। यहां समुद्र के किनारे कपल्स एक दूसरे के हाथों में हाथ डालें रोमांस करते हुए नजर आते हैं। वहीं गोवा की नाइट पार्टी लाइफ का नजारा भी बेहद खूबसूरत होता है।


हनीमून प्लेस कश्मीर

कश्मीर में ऐसे खूबसूरत प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे, जिन्हें देखकर आप भारत में ही स्विट्जरलैंड को फील कर सकते हैं। बर्फ से ढकी कश्मीर की खूबसूरत वादियों के साथ यहां के खूबसूरत फूलों को देखकर किसी को भी प्यार हो जाए। आतंकवादी गतिविधियों और लगातार सुरक्षा अलर्ट के बीच कश्मीर में हजारों पर्यटक पहुंचे। वादियों के बीच कुदरत के सुंदर नजारों ने इसे एक बेहतरीन टूरिस्ट और हनीमून प्लेस के रूप में बनाए रखा। यहां की ताजी ठंडी हवा, कॉफी के बागान और खूबसूरत पहाड़ियां लोगों को बहुत लुभाती हैं।


हनीमून प्लेस केरल

केरल की ताजी ठंडी हवा, कॉफी के बागान और खूबसूरत पहाड़ियां लोगों को बहुत लुभाती हैं। एक बार जो व्यक्ति यहां आता है बस यहीं का बनकर रह जाता है। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती का आकर्षण लोगों को बार-बार अपनी तरफ खींच लाता है। कपल्स यहां बोटिंग का मजा लेते हुए नजर आते हैं। हनीमून जोड़े के लिए यह जगह स्वर्ग से कम नहीं है। नए कपल को निजी पल बिताने के लिए यहां बहुत सी जगहें हैं। जैसे बैकवॉटर रेत से भरे समुद्र तट, हरियाली और वहां की खूबसूरत पहाड़ियां लोगों को अपनी तरफ आक्रषित करती है।


हनीमून प्लेस ऊटी

अगर आप ऊटी जाकर वहां के प्राकृतिक नजारों का आनंद अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं तो नीलगिरी के खूबसूरत पहाड़ियों से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकता। यहां टॉय ट्रेन की सवारी करके प्राकृति के नजारे नजदीक से देख सकते हैं। छुक-छुक करते चलती इस ट्रेन की सवारी बहुत शानदार होती है। ऊटी का बॉटनिकल गार्डन देश के सबसे पुराने गार्डन में इसका नाम आता है। न्यूली वेड कपल्स हां अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल बिताते है। एमरल्ड लेक ऊटी से लगभग 22 किलोमीटर की दूरी पर है। नेचर लवर्स के लिए यह जगह जन्नत है।

Next Story