Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special: पार्टनर संग हिमाचल घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं

Sunday Special: इन दिनों गर्मियों की छूट्टियां बिताने के लिए लोग पहाड़ी राज्य हिमाचल घूमने का प्लान बना रहे हैं। अगर आपने भी अपने पार्टनर से संग हिमाचल घूमने का प्लान बना लिया है तो इन जगहों पर जाना ना भूलें।

Sunday Special: पार्टनर संग हिमाचल घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं
X

पार्टनर संग हिमाचल घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं।

Sunday Special: इन दिनों गर्मियों की छूट्टियां बिताने के लिए लोग पहाड़ी राज्य हिमाचल घूमने का प्लान बना रहे हैं। अगर आपने भी अपने पार्टनर से संग हिमाचल घूमने का प्लान बना लिया है तो इन जगहों पर जाना ना भूलें। अकसर आपने देखा होगा कि कई लोग अपने ग्रुप में या अपने खास दोस्तों संग पहाड़ों पर घूमना पसंद करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों को अकेले टूर पर जाना काफी पसंद होता है। हालांकि, कुछ लोग अपने पार्टनर संग नई-नई जगहों पर घूमने का प्लान बनाते हैं। कपल के लिए पहाड़ों पर घूमना भी काफी अच्छा होता है, साथ ही इस पल को वे रोमांटिक पल में भी बदल सकते हैं। आइए जानें हिमाचल की इन खूबसूरत जगहों के बारे में।


पर्यटन स्थल शिमला

अगर आप हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला जा रहे हैं तो शिमला की इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं। आपको बता दे कि शिमला को पहाड़ों की रानी के नाम से भी जाना जाता है। यहां घूमने के लिए कई जगह हैं, जिनमें मॉल रोड, क्राइस्ट चर्च, चैल, ताता पानी, कुफरी, नारकंडा, जाखू मंदिर, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ एडवांस्ड स्टडी समेत कई जगह शामिल हैं। हर साल यहां काफी संख्या में कपल पहुंचते हैं, और अपने साथ कई अच्छी यादें लेकर लौटते हैं।


कुल्लू मनाली

आपको बता दें कि वीकेंड पर कुल्लू-मनाली के होटल सैलानियों से पैक होने लगे हैं। मनाली के पर्यटन स्थलों में सैलानियों का जमावड़ा लग गया है। मनाली, पार्वती घाटी और बंजार में शांत वादियों को निहारने के लिए वीआईपी समेत सैकड़ों सैलानी दस्तक दे रहे हैं। कोरोना के बीच पर्यटन कारोबार चमकने से पर्यटन कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। मनाली और पार्वती घाटी में 60 और बंजार घाटी में 80 फीसदी ऑक्यूपेंसी चल रही है।


चंबा की खूबसूरती

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले की खूबसूरत भी किसी हिल स्टेशन से कम नहीं है। हर साल यहां काफी संख्या में लोग अपने पार्टनर संग पहुंचते हैं, और हसीन वादियों में खो जाते हैं। यहां कई दर्शनीय स्थल और मंदिर भी स्थित है। यहां ठहरने के लिए अच्छे होटल भी हैं। अगर आप अपने पार्टनर संग शहरों के शोर-शराबे से दूर एकांत में रोमांटिक पल बिताना चाहते हैं, तो ये जगह आपके लिए बिल्कुल सही हो सकती है।

Next Story