Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special: वीकेंड पर हिमाचल घूमने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

Sunday Special: अगर आपने वीकेंड पर हिमाचल घूमने का प्लान बना रखा है तो इन बातों का विशेष ध्यान रखें। आपको बता दें कि तब से प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई हैं। जब से प्रदेश में अधिक संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं।

Sunday Special: वीकेंड पर हिमाचल घूमने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान, जानने के लिए पढ़ें ये खबर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Sunday Special: अगर आपने वीकेंड पर हिमाचल घूमने का प्लान बना रखा है तो इन बातों का विशेष ध्यान रखें। आपको बता दें कि तब से प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई हैं। जब से प्रदेश में अधिक संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। अधिक सख्या में पर्यटकों के पहुंचने से लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रदेश में पर्यटक कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिससे वहां पर कोरोना का खतरा बढ़ा हुआ है।


गर्मी से बचने के लिए जा रहे हैं देवभूमि

अगर आप गर्मियों (Summer) की छुट्टियां बिताने के लिए देवभूमि जा रहे हैं तो इन खास बातों का धयान रखें। आपको बता दें कि देश में कोविड-19 की दूसरी लहर में सुधार होने और मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी तथा लू का प्रकोप बढ़ने के मद्देनजर बड़ी संख्या में पर्यटक हिमाचल प्रदेश का रुख कर रहे हैं। पर्यटक गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए अन्य राज्यों से यहां पहुंच रहे हैं। बता दें कि मनाली और कुल्लू सहित पर्यटक स्थल पर भारी भीड़ जमा हो रही है। लोग कोविड नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। मनाली प्रशासन ने कहा है कि कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।


वीकेंड पर सड़कों पर लगा जाम

आपको बता दें कि वीकेंड पर भारी संख्या में पर्यटकों हिमाचल पहुंच रहे हैं। पर्यटकों के अधिक संख्या में वहां पहुंचने से जाम की स्थिति बन गई है। गर्मी से बचने के लिए कम से कम एक दिन में 8 हजार वाहन हिमाचल पहुंच रहे हैं जिससे वहां सड़कों पर जाम लगा हुआ है। जाम से एक तरफ जहां सैलानियों को तो दिक्कत हो ही रही है वहीं स्थानीय लोगों कों भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं सैलानी

हिमाचल पहूंचे पर्यटक इन दिनों कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। बाहर से पहुंचे पर्यटक मास्क का प्रयोग भी नहीं कर रहे हैं। जिससे बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए मैदानी इलाकों में रहने वाले लोग बड़ी संख्या में शिमला, कुफरी, नारकंडा, डलहौजी, मनाली, लाहौल और पहाड़ी राज्य के अन्य पर्यटन स्थलों की ओर जा रहे हैं। बता दें पर्यटकों की एक बहुत बड़ी संख्या यहां पहुंच चुकी है।

Next Story