Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कक्षा 8 से 12वीं तक के छात्रों को अब रोजाना जाना होगा स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

हिमाचल प्रदेश (himachal Pradesh) में आने वाले 11 अक्तूबर से आठवीं से 12वीं तक के छात्रों की कक्षाएं रोजाना लगनी शुरू हो जाएंगी। सरकार (Government) ने अब छात्रों को प्रतिदिन स्कूल आने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

कक्षा 8 से 12वीं तक के छात्रों को अब रोजाना जाना होगा स्कूल, इन नियमों को करना होगा पालन
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (himachal Pradesh) में आने वाले 11 अक्तूबर से आठवीं से 12वीं के छात्रों की कक्षाएं रोजाना लगनी शुरू हो जाएंगी। सरकार (Government) ने अब छात्रों को प्रतिदिन स्कूल आने के निर्देश जारी कर दिए हैं। अभी नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूल (School) बुलाया जा रहा था। इसमें हफ्ते के पहले तीन दिन दसवीं और 12वीं की कक्षाएं और अगले तीन दिन नॉन बोर्ड नौवीं तथा ग्यारहवीं की कक्षाएं लगाई जा रही थीं। स्कूल में छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। बगैर मास्क के स्कूल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट््स के मुताबिक, स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू करने की तैयारियों के बीच निदेशालय ने कोविड ड्यूटी में नियुक्त शिक्षकों को रिलीव करने की मांग की है। शिक्षा निदेशालय ने इस बाबत जिला उपायुक्तों और सीएमओ को पत्र भेजे हैं। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ। अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि जिला उपनिदेशकों से भी चर्चा की गई है।

बता दें कि प्रदेश में 12 अगस्त से स्कूल बंद थे और 27 सिंतबर को डेढ़ माह बाद स्कूल खुले हैं। सूबे में 9 वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए थे। चार कक्षाओं के बच्चों को तीन-तीन दिन के अंतराल पर बुलाया जा रहा है। पहली से लेकर पांचवीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हालांकि नवरात्र के बाद पांचवीं से सातवीं कक्षा के बच्चे स्कूल बुलाए जा सकते हैं।

Next Story