Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kangra: तिब्बतियन इंस्टीट्यूट नोरबलिंगा क्षेत्र में एक साथ 28 कोरोना मरीज मिलने से मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में कोरोना मामलों का तेजी से मिलने का सिलसिला जारी है। वहीं तिब्बतियन इंस्टीट्यूट नोरबलिंगा क्षेत्र एक साथ 28 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। वहीं इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित की मांग उठी है।

Kangra: तिब्बतियन इंस्टीट्यूट नोरबलिंगा क्षेत्र में एक साथ 28 कोरोना मरीज मिलने से मचा हड़कंप
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले में कोरोना मामलों (corona cases in kangra district) के तेजी से मिलने की स्पीड कम होती हुई नजर नहीं आ रही है। हमीरपुर के बाद राज्य में सर्वाधिक कोरोना के 69 मामले कांगड़ा (kangra) में ही दर्ज हुए हैं। जिनमें एक क्लस्टर तिब्बतियन इंस्टीट्यूट नोरबलिंगा (Tibetan Institute Norbalinga) इलाके में 28 कोरोना मरीज (corona patient) मिले हैं। एक संग इतने मामले सामने आने पर क्षेत्र में सनसनी व्याप्त हो गई है। कांगड़ा में बीते कुछ दिनों में कोरोना केस तेजी से बढ़े हैं। पर इससे पहले एक जगह पर इतने कोरोना मामले साने नहीं आए थे। पर अब ये भी सामने आ गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि इन 69 कोरोना केस में से 28 मामले तो एक क्लस्टर तिब्बतियन इंस्टीट्यूट नोरबलिंगा से ही सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि इस इलाके में बीते एक-दो दिनों से ही केस सामने आ रहे थे। इसपर विभाग ने इलाके की कांटेक्ट ट्रेसिंग की व बुधवार को 93 सैंपल भी लिए थे। जिनकी गुरुवार को रिपोर्ट सामने आई। जिनमें 17 लोग कोरोना संक्रमित मिले। सीएमओ ने कहा कि हालिया दिनों में इस इंस्टिट्यूट से 28 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को भी टीमें नोरबलिंगा में कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुटी हुई हैं।

सीएमओ ने बताया कि इसमें करीब 300 लोग रहते हैं। सभी सिम्टम्स वाले लोगों को जांच करने के लिए कहा गया है। वहीं सीएमओ ने बताया कि विभाग द्वारा जिला प्रशासन से निवेदन किया गया है कि इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिए जाए। वहीं सीएमओ कांगड़ा ने बताया कि वैक्सीनेशन ही कोरोना वायरस से बचने का एक कारगर उपाय है। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की है कि तमाम पात्र लोग जिनको पहली व दूसरी डोज लगनी है। वे लोग जल्द से जल्द कोरोना टीका लगवा लें।

Next Story