Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवती पर तेजाब फेंकने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 10 साल जेल की सजा, लगा मोटा जुर्माना

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के नालागढ़ में साल 2015 में लड़की पर तेजाब फैंकने के मामले में कोर्ट ने आज सजा सुनाई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विरेंद्र ठाकुर की अदालत ने आरोपी को दस साल के कठोर कारावास व 28 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

प्रेमिका ने शादी करने से किया मना, प्रेमी ने दबाया गला, मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल
X
जेल में बंद आरोपी (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के नालागढ़ में साल 2015 में लड़की पर तेजाब फैंकने के मामले में कोर्ट ने आज सजा सुनाई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विरेंद्र ठाकुर की अदालत ने आरोपी को दस साल के कठोर कारावास व 28 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर दो साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

आपको बता दें कि झाड़माजरी की एक कंपनी में काम करने वाली लड़की के इकतरफा प्यार में लड़के ने लड़की के फेस पर तेजाब फैंक दिया था। बिहार के जिला पटना निवासी संतोष कुमार का कहना था कि वह उससे प्यार करता है। लेकिन युवती की ओर से मना करने पर उसने उस पर तेजाब फेंक दिया था, जिससे उसे 25 से तीस फीसदी जख्म हो गए थे।

स्थानीय अस्पताल में उपचार के बाद उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया था। बरोटीवाला पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक नीलम शर्मा इस मामले के जांच अधिकारी थे। शनिवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने दोषी संतोष कुमार को 326 ए के तहत 10 साल का कठोर कारावास व 25 हजार रुपये जुर्माना, 354 डी के तहत 3 साल का कारावास व 3 हजार रुपये जुर्माना, 341 के तहत एक माह की सजा, 356 के तहत दो साल की सजा, 379 के तहत दो साल के कारावास की सजा सुनाई। ये सभी सजाएं एक साथ चलेंगी। जुर्माना न देने पर आरोपी को दो साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

Next Story