Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोलन जिले में रुकने का नाम नहीं ले रहा कोरोना, 10 घंटे में आए 69 नए केस

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) में कोरोना के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार सुबह-सुबह यहां कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जबकि शुक्रवार बीती रात को 38 मामले रिपोर्ट हुए थे।

कलाई बैंड से चलेगा कोरोना वायरस का पता, ऐसे करेगा काम
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) में कोरोना के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार सुबह-सुबह यहां कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जबकि शुक्रवार बीती रात को 38 मामले रिपोर्ट हुए थे। ऐसे में दस घंटे में यहां 69 नए केस रिपोर्ट हो चुके हैं। सोलन जिले में अब कोरोना के कुल मामले 503 हो गए हैं। वहीं बद्दी में शनिवार रात से मंगलवार सुबह तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। जानकारी के अनुसार, 342 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे इनमें से 69 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बीबीएन में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 400 के करीब पहुंचने वाला है। 397 लोग कोरोना के पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका इलाज कोविड 19 सेंटर नालागढ़ व ईएसआई अस्पताल काठा में करवाया जा रहा है।

बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ की बात की जाए तो जब से बाहरी राज्यों से लोगों के लिए एंट्री खोली गई है, तब से लगातार क्षेत्र में आंकड़े बढ़ रहे है। यह सारे मामले ज्यादातर औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ की फैक्ट्रियों से संबंधित हैं। कई फैक्ट्रियों को तो प्रशासन ने सील कर दिया है और कई जगह कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं और जहां पर ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहां पर प्रशासन द्वारा एरिया को सील कर दिया गया है और उसे रेड जोन घोषित कर दिया गया है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता द्वारा बताया गया कि कि 342 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिन्हें जांच के लिए भेजा गया था जिनमें से 69 लोगों के टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पाई गई हैं उन्होंने कहा कि सभी पॉजिटिव मरीजों को ईएसआई अस्पताल बद्दी व कोविड-19 सेंटर नालागढ़ में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1985 पहुंच गया है। 802 सक्रिय मामले हैं। 1145 मरीज ठीक हो गए हैं। शुक्रवार को 31 और मरीज ठीक हो गए हैं। 11 की मौत हो चुकी है और 15 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं। सोलन जिले में 503 कोरोना केस मिल हैं, जो कि सूबे के किसी भी जिले में सबसे अधिक हैं।

Next Story